मेरठ में शिक्षक संघ ने भाजपा विधायक के खिलाफ मोर्चा खोला, विरोध में धरना, जानें-कारण

कल यानी मंगलवार को मेरठ के जानी में हुए मतदान के दौरान भाजपा विधायक जितेंद्र सतवाई द्वारा शिक्षकों के साथ मारपीट अभद्रता व बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया है। धरना भी दिया गया।

By Prem BhattEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 03:20 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 03:20 PM (IST)
मेरठ में शिक्षक संघ ने भाजपा विधायक के खिलाफ मोर्चा खोला, विरोध में धरना, जानें-कारण
मेरठ में भाजपा विधायक जितेंद्र सतवाई के खिलाफ माध्यमिक शिक्षक संघ ने मोर्चा खोल दिया है।

मेरठ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने मंगलवार को जानी में हुए मतदान के दौरान भाजपा विधायक जितेंद्र सतवाई द्वारा शिक्षकों के साथ मारपीट अभद्रता व बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाते हुए मोर्चा खोल दिया है। संघ ने मारपीट, अभद्र व्यवहार व बूथ कैप्चरिंग पर आक्रोश जताया। विकास खंड कार्यालय जानी, रोहटा व सरूरपुर में किए गए बूथ कैप्चरिंग के प्रयासों की अविलंब जांच कराकर उक्त तीनों बूथों पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग की। शिक्षकों ने धरने केबाद जुलूस निकाला। जुलूस के बाद कमिश्नरी पर प्रदर्शन कर मंडलायुक्त व रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अनीता सी मेश्राम के नाम ज्ञापन दिया।

कमिश्नरी चौराहा में धरना 

उन्होंने भाजपा विधायक की गिरफ्तारी की भी मांग की। गुस्साए संघ के पदाधिकारियों व सदस्यों ने बुधवार को चौधरी चरण सिंह पार्क कमिश्नरी चौराहा में धरना दिया। साथ ही कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी। शिक्षकों की मांग है, मंगलवार को हुई घटना के कारण जानी क्षेत्र के तीन बूथों पर पुनर्मतदान कराए जाए। विधायक जितेंद्र सतवाई के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही जिन शिक्षक लाल बहादुर, संत माइकल स्कूल के साथ मारपीट की घटना की गई है। उनकी रिपोर्ट दर्ज की जाए।

पूरी तरह बहिष्कार

शिक्षक नेता डा उमेश त्यागी ने घोषणा की कि इस घटना के विरोध में क्षेत्र के सभी शिक्षक भाजपा विधायक जितेंद्र सतवाई का विरोध करेंगे। उनका पूरी तरह बहिष्कार करेंगे। कमिश्नरी पर प्रदर्शन के दौरान शिक्षकों ने भाजपा विधायक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

धरने में यह रहे शामिल

धरने पर बैठने वालों में डा. उमेश त्यागी शिक्षक प्रत्याशी, सुशील कुमार सिंह, स्नातक प्रत्याशी सुभाष चंद्र कौशिक, अरुण पाल आत्रेय, लाल बहादुर, विजेंद्र ध्यानी, राजवीर सिंह, मुकेश त्यागी व विकास चौधरी आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी