शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया सम्मान

नगर व देहात क्षेत्र की कई शिक्षण संस्थाओं में रविवार को शिक्षक दिवस पर कार्य

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:15 PM (IST)
शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया सम्मान
शिक्षक दिवस पर गुरुजनों का किया सम्मान

मेरठ, जेएनएन। नगर व देहात क्षेत्र की कई शिक्षण संस्थाओं में रविवार को शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम आयोजित किये गये, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन का याद किया गया। इस मौके पर शिक्षकों को सम्मानित किया गया।

शार्पेन पब्लिक स्कूल इंचौली में संस्था अध्यक्ष विक्की तनेजा, निर्देशक शशांक तनेजा व प्रधानाचार्य कंचन ने डा.सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर पुष्पांजलि अíपत की। विद्याíथयों ने विद्यालय प्रबंधन के साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान किया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। नीतू नागर के कोचिग सेंटर पर भी शिक्षक दिवस मनाया। बच्चों ने शिक्षिका को सम्मानित किया।

हस्तिनापुर : राजकीय इंटर कालेज में पूर्व राष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रधानाचार्य भूपेश कुमार ने प्रकाश डाला। कस्बा स्थित विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में निजी विद्यालय संघ के तत्वावधान में भी शिक्षक दिवस मनाया गया। मनोज अहलावत, जेपी बैंसला, अजीत शर्मा, दिनेश गर्ग आदि रहें। ग्राम रठौरा खुर्द स्थित राजकीय हाईस्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। जिसमें प्रधानाचार्य धनपाल सिंह ने बताया कि यह दिन अपने शिक्षकों के विचार रखे। मेरठ में आयोजित कार्यक्रम में राठौरा खुर्द स्थित राजकीय हाई स्कूल के प्रधानाचार्य धनपाल सिंह को सम्मानित किया गया।

शिक्षकों ने पौधे रोपे: विकास खंड के डाहर गांव में रविवार को शिक्षक दिवस के मौके पर पर्यावरण संरक्षण ट्रस्ट के तत्वावधान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अध्यक्षता पूर्व प्राचार्य प्रोफेसर अशोक कुमार गुप्ता ने की। मुख्य अतिथि सरधना क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बांके पंवार को पौधे भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। शिक्षकों व संस्था सदस्यों ने पौधे रोपे। राम अवतार, सुभाष सिंह, राजवीर सिंह, हरिओम, रामनिवास मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी