घर से भी आनलाइन पढ़ा सकते हैं शिक्षक

चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में अब आनलाइन पढ़ाई चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:15 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:15 AM (IST)
घर से भी आनलाइन पढ़ा सकते हैं शिक्षक
घर से भी आनलाइन पढ़ा सकते हैं शिक्षक

मेरठ,जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विवि और उससे जुड़े कालेजों में अब आनलाइन पढ़ाई चल रही है। इसमें कालेज के प्राचार्य चाहे तो शिक्षकों को घर से भी पढ़ाने की अनुमति दे सकते हैं। कुलपति ने कहा कि जिनके पास इंटरनेट आदि की समस्या है, वह संस्थान में आकर आनलाइन कक्षाएं ले सकते हैं। कालेजों को उन्नत एलएमएस का प्रयोग करते हुए शिक्षण कार्य कराने के लिए कहा गया है। इसमें शिक्षक छात्रों को क्या पढ़ा रहे हैं, उसका पूरा रिकार्ड भी रखने को कहा गया है। कालेजों को अगर कोई शिकायत है या फीडबैक देना है, तो उसे सीसीएसयू को ई-मेल भी कर सकते हैं।

--------------

पैरामेडिकल व नर्सिग के छात्र तैयार रहें

जागरण संवाददाता, मेरठ: कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चौधरी चरण सिंह विवि ने पैरामेडिकल और नर्सिग कालेजों को खोलने का निर्णय किया है। कुलपति ने सोमवार को कालेजों को पत्र लिखा है कि वह संस्थान में अध्ययनरत जीएनएम, पोस्ट बेसिक, बीएससी नर्सिग, एमएससी नर्सिग पाठ्यक्रम के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं को तत्काल अपने संस्थान में बुलाएं। ऐसे छात्रों को आवश्यक प्रशिक्षण कराकर उन्हें स्टाफ यानी नर्सेज, पैरामेडिकल स्टाफ की तरह तैयार करें। आवश्यकता पड़ने पर उनकी सेवाएं कोविड की रोकथाम में चिकित्सा केंद्रों पर ली जा सकेंगी।

31 वर्ष से निकाली जा रही श्रीराम शोभायात्रा स्थगित : श्रीराम जन्मोत्सव समिति के बैनर तले नवरात्र में 31 वर्षो से शहर में निकलने वाली श्रीराम शोभायात्रा कोरोना महामारी के चलते स्थगित कर दी गई। ब्रह्मपुरी के इंदिरानगर स्थित समिति के कार्यालय पर शोभायात्रा को लेकर पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें पदाधिकारियों की सहमति के बाद शोभायात्रा का आयोजन स्थगित कर दिया गया।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे समिति संरक्षक वीरेंद्र कुमार की मौजूदगी में समिति के पदाधिकारियों ने देश में फैल रही कोरोना महामारी के चलते श्रीराम शोभायात्रा न निकालने पर सहमति दी। समिति के सदस्य राजू वर्मा ने बताया कि शोभायात्रा शहर के कई हिस्सों से होकर गुजरती थी, जिसमें 45-50 झांकियां, बैंडबाजे व ढोल-नगाड़े शामिल होते हैं। पिछले वर्ष भी कोरोना काल के चलते यात्रा स्थगित की जा चुकी है। बैठक में आरपी शर्मा, सुशील गुप्ता, विपिन जिंदल, मनोज जिंदल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी