रामचरितमानस में रोल मॉडल हैं शिक्षक

शिक्षक कल्याण संस्था एवं अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ ने शिक्षक रोल मॉडल के हैं विषय पर वेबीनार आयोजित हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Jul 2020 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 04 Jul 2020 06:04 AM (IST)
रामचरितमानस में रोल मॉडल हैं शिक्षक
रामचरितमानस में रोल मॉडल हैं शिक्षक

जेएनएन, मेरठ। शिक्षक कल्याण संस्था एवं अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ ने शिक्षक रोल मॉडल हैं, विषय पर एक राष्ट्रीय वेबिनार का आयोजन किया। मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त अपर आयुक्त केंद्रीय विद्यालय संगठन यूएन खवारे शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेवानिवृत्त सहायक आयुक्त केंद्रीय विद्यालय संगठन राजीव लोचन शर्मा ने की। संचालन केंद्रीय विद्यालय सिख लाइंस में सामाजिक विज्ञान शिक्षिका सिम्मी सिंह ने की। मुख्य वक्ता रजनीश खरे ने बड़े ही विस्तार से रामचरितमानस में उल्लेखित गुरु विश्वामित्र व वशिष्ठ आदि का उल्लेख कर गुरु की महिमा का बखान किया। अखिल भारतीय केंद्रीय विद्यालय शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम तिवारी, केंद्रीय विद्यालय संगठन के सेवानिवृत्त अपर आयुक्त यूएन खबारे ने भी विचार रखे।

मेधावियों को विधायक ने किया सम्मानित

जेएनएन, मेरठ। महर्षि दयानंद इंटर कॉलेज पिलौना में शुक्रवार को यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। स्कूल में आयोजित सम्मान समारोह में सरधना विधायक संगीत सोम ने 12वीं में जिले में द्वितीय स्थान व विद्यालय में प्रथम रहे अभिषेक धामा और जिले में तृतीय व विद्यालय में द्वितीय रहे मनु शर्मा को 11-11 हजार रुपये और विद्यालय में तृतीय रहीं आंचल को 1100 रुपये, शील्ड व मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। वहीं, 10वीं में जिले में पांचवें व स्कूल में प्रथम रही श्रु़ति सैनी और जिले में सातवें व स्कूल में द्वितीय स्थान पर रहे मुकुल कुमार को 11-11 हजार रुपये और स्कूल में तीसरे स्थान पर रही वैशाली को 1100 रुपये प्रदान किए। प्रधानाचार्य बाबूराम धामा ने मुख्य अतिथि का स्वागत व अभिनंदन किया।

विज्ञान प्रतियोगिता में छात्रों का शानदार प्रदर्शन

जेएनएन, मेरठ। विद्यार्थी विज्ञान मंथन की ओर से सात से 15 मई तक वीडियोग्राफी के जरिए मस्ती से मस्तिष्क तक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में केएल इंटरनेशनल की कक्षा 11वीं की छात्रा सूर्याशी चौहान, कक्षा नौवीं के छात्र वरदान गहलोत व रिद्धिमा केला ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम रैंक प्राप्त की। नौवीं की ही वंशिका चौरसिया ने द्वितीय और 10वीं की ख्याति शर्मा ने तृतीय रैंक प्राप्त की है। इनके अलावा कक्षा सात के मिलन गंभीर और अनघ कौशिक, कक्षा आठ के आर्य मलिक और शुभ कुमार रॉय और कक्षा नौवीं के मयंक रॉय, विनायक टंडन और आर्यन गुप्ता को प्रोत्साहन पुरस्कार मिला।

chat bot
आपका साथी