बीएएलएलबी की परीक्षा में शिक्षक और पर्यवेक्षक को बंधक बनाया

सोमवार को विश्वविद्यालय की प्रोफेशनल परीक्षा में अराजकता की हद हो गई। जब मवाना रोड स्थित जेएसएम में बीए एलएलबी के एक छात्र ने अपने साथियों के साथ पर्यवेक्षक और शिक्षकों को बंधक बना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 10 Dec 2019 05:00 AM (IST) Updated:Tue, 10 Dec 2019 06:06 AM (IST)
बीएएलएलबी की परीक्षा में शिक्षक और पर्यवेक्षक को बंधक बनाया
बीएएलएलबी की परीक्षा में शिक्षक और पर्यवेक्षक को बंधक बनाया

मेरठ, जेएनएन। सोमवार को विश्वविद्यालय की प्रोफेशनल परीक्षा में अराजकता की हद हो गई। जब मवाना रोड स्थित जेएसएम में बीए एलएलबी के एक छात्र ने अपने साथियों के साथ पर्यवेक्षक और शिक्षकों को बंधक बना दिया। विश्वविद्यालय की केंद्रीय सतर्कता दल ने किसी तरह से छात्रों को परीक्षा केंद्र से भगाया। परीक्षा केंद्र से उत्तरपुस्तिका को सुरक्षित कराया। आरोपित छात्र के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हो गई है।

चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय ने जेएसएम में ट्रांसलेम कॉलेज ऑफ लॉ का परीक्षा केंद्र बनाया है। सोमवार को बीए एलएलबी पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा थी। परीक्षा के दौरान कक्ष में बीए एलएलबी का छात्र विशाल यादव बात कर रहा था। मना करने पर भी वह नहीं माना। कक्ष निरीक्षक और विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षक के साथ छात्र ने अभद्रता की और कक्ष में शिक्षकों को धक्का देकर परीक्षा केंद्र में अपनी कॉपी फेंककर भाग गया। फिर अपने साथियों के साथ कॉलेज के गेट को घेरकर विश्वविद्यालय के पर्यवेक्षकों को बंधक बना दिया। सूचना मिलने पर चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनके तनेजा ने सुरक्षा बल के साथ केंद्रीय सतर्कता दल को परीक्षा केंद्र पर भेजा। पुलिस बल के साथ दल के सदस्य प्रो. शिवराज पुंडीर, डॉ. दुष्यंत कुमार, डॉ. राजीव कौशिक, चीफ प्रोक्टर प्रो. वीरपाल, डॉ. अनिल मलिक परीक्षा केंद्र पर पहुंचे और कॉलेज से अराजकता फैलाने वाले युवकों को खदेड़ा। फिर परीक्षा केंद्र पर परीक्षा सामाग्री को सीलकर सुरक्षित किया।

पुलिस से सुरक्षा की मांग

विश्वविद्यालय प्रशासन ने आगामी परीक्षा को देखते हुए पुलिस से पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की मांग की है। जिससे आगे की परीक्षाएं शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से करायी जा सके।

कक्ष निरीक्षक ने दर्ज कराई रिपोर्ट

जेएसएम में कक्ष निरीक्षक और शारीरिक शिक्षा विभाग के शिक्षक राकेश सिंह ने विशाल यादव के खिलाफ गंगानगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करा दिया है। शिक्षक ने छात्र पर गालीगलौच करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

chat bot
आपका साथी