100 साल पुराने पेड़ पर सहेली भूमि संग झूला झूलीं चंद्रो बनी तापसी

शूटर दादी चंद्रो और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित बन रही बायोपिक ‘सांड़ की आंख’ की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री तापसी पन्नू और भूमि पेडनकर दोनों पेड़ पर झूला झूलीं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 01:42 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 01:42 PM (IST)
100 साल पुराने पेड़ पर सहेली भूमि संग झूला झूलीं चंद्रो बनी तापसी
100 साल पुराने पेड़ पर सहेली भूमि संग झूला झूलीं चंद्रो बनी तापसी
मेरठ, जेएनएन। शूटर दादी चंद्रो और प्रकाशी तोमर के जीवन पर आधारित बन रही बायोपिक ‘सांड़ की आंख’ की शूटिंग का दायरा बढ़ रहा है। मवाना तहसील क्षेत्र के गांव धनपुर में रविवार को गांव स्थित इंटर कालेज के पास करीब 100 साल पुराने बढ़ के पेड़ की लटाओं पर सावन में झूला झूलने का सीन फिल्माया गया। जिसमें तापसी चंद्रो बनी पन्नू सहेली प्राक्षी बनी भूमि पेडनेकर व सह कलाकारों के साथ पेड़ की लटाओं पर झूलती नजर आईं। शूटिंग देखने के लिए पहुंचे लोगों को बाउंसरों ने शूटिंग के सेट से दूर रखा।

बचपन के सीन फिल्माए
बागपत जनपद के गांव जौहड़ी की शूटर दादी चंद्रो और प्रकाशी तोमर पर अधारित बॉलीवुड बायोपिक सांड की आंख फिल्म मवाना तहसील के गांव धनपुर में बन रही है। अनुराग कश्यप के निर्देशन में बन रही इस फिल्म में मुख्य भूमिका में तापसी पन्नू व भूमि पेडनेकर काम कर रही हैं। जिसमें तापसी चंद्रों और भूमि पेडनेकर उनकी सहेली प्राक्षी बनी हैं। गांव स्थित ब्रिटिश कालीन 100 साल पुरानी सेठ ओमप्रकाश शर्मा की कोठी में दादियों को बचपन के सीन फिल्माए जाएंगे। समीप ही स्थित इंटर कालेज में भी शूटिंग रेंज का सेट लगाया जाएगा। जिसमें वह निशाना साधते नजर आएंगी।
झूलने का सीन ओके हुआ
गांव में बन रही सांड की आंख फिल्म का सेट रविवार को गांव स्थित राष्ट्रीय इंटर कॉलेज के समीप जहार दीवान माढ़ी के सामने लगभग सौ वर्ष पुराने बढ़ के पेड़ के नीचे लगाया गया। कैमरा मैन द्वारा कई बार कट-कट बोलने के बाद झूलने का सीन ओके हुआ। सीन शूट करने के लिए सुबह आठ बजे ही सेट लग गया था। लगभग दो घंटे शूटिंग हुई। तत्पश्चात समीप ही गन्ने के खेत में गन्ना छीलने का भी सीन फिल्माया गया।

शूटिंग देखने पहुंची भीड़ को दूर रखा
धनपुर के अलावा रामपुर, साधन, बिराना आदि गांवों से लोग सांड की आंख फिल्म की शूटिंग देखने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन सुरक्षा र्किमयों व फिल्म इंडस्ट्री के लोग ग्रामीणों को शूटिंग स्थल से काफी दूर ही रोक देते हैं। लेकिन शूटिंग देखने आने वाले लोग दूर से ही सीन देख अपनी जिज्ञासा शांत कर लेते हैं।
कई फिल्मों में काम कर चुकी हैं दोनों कलाकार
सांड की आंख में चंद्रों की भूमिका निभा रही तापसी पन्नू तेलगू, तमिल व मलयालम तथा उनकी सहेली प्राक्षी की भूमिका निभा रही भूमि पडनेकर फिल्म दम लगा के हईसा व वर्ष 2017 में फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा में नजर आई थी। अब दोनों कलाकार धनपुर में सांड की आंख फिल्म की शूटिंग कर रही हैं।
chat bot
आपका साथी