ढाई सौ शहरों की पदयात्रा कर चुके हैं मेरठ के दिनेश और दिशा, अब पहुंचे हरियाणा के यमुनानगर, जानिए क्‍या है इनका अभियान

मेरठ के तलवार दंपती ने यमुनानगर में लोगों को जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूक किया। इसके बाद दिनेश तलवार व दिशा तलवार ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर डीसी कार्यालय में ज्ञापन सौंपा। दोनों अब तक 250 से अधिक शहरों की पदयात्रा कर चुके हैं।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 05:21 PM (IST)
ढाई सौ शहरों की पदयात्रा कर चुके हैं मेरठ के दिनेश और दिशा, अब पहुंचे हरियाणा के यमुनानगर, जानिए क्‍या है इनका अभियान
जनसंख्या नियंत्रण मुहिम के तहत यमुनानगर पहुंचे मेरठ के तलवार दंपती

मेरठ, जागरण संवाददाता। जनसंख्या वृद्धि की समस्या और उससे उपजने वाली समस्याओं को लेकर मेरठ के तलवार दंपती समाज को दिशा दिखा रहे हैं।

सोमवार को अपनी जनसंख्या नियंत्रण जागरूकता मुहिम के तहत तलवार दंपती ने हरियाणा के यमुनानगर में हाथों में जनसंख्या नियंत्रण के लिए प्रभावी कानून बनाने व जनसंख्या वृद्धि पर रोक लगाने के संदेश लिखी तख्तियां लेकर सड़कों पर जागरूकता की। उल्टी यात्रा कर समाज को सचेत किया। साथ ही रामधुन गाकर लोगों का ध्यान सामाजिक मुद्दों की ओर ध्यान आकर्षित किया। इस दौरान उन्होंने यमुनानगर डीसी कार्यालय परिसर में भी जाकर जनजागरूकता की। इसके बाद दिनेश तलवार व दिशा तलवार ने जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर डीसी कार्यालय में डीसी पार्थ गुप्ता के नाम ज्ञापन दिया। दाेेनोंं जनसंख्या वृद्धि के खिलाफ अभियान चला रहे हैं। दंपती अब तक 250 से अधिक शहरों की पदयात्रा कर चुके हैं।

नवीन गुप्‍ता बने उत्‍तर प्रदेश उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश महासचिव

मेरठ। उत्‍तर प्रदेश उद्योग व्‍यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश अध्‍यक्ष बनवारी लाल कंछल ने सोमवार को जिला और पश्चिम उत्‍तर प्रदेश की नई कार्यकारिणी का गठन किया। केसरगंज स्थित होटल में उन्‍होंने संयुक्‍त व्‍यापार संघ के अध्‍यक्ष नवीन गुप्‍ता को प्रदेश महासचिव नियुक्‍त किया। इसके साथ महानगर अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी उन्‍हें सौंपी। इसके साथ सतीश चंद जैन को जिला अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया। संगठन की डेढ़ साल से कार्यकारिणी भंग चल रही थी। युवा इकाई की जिम्‍मेदारी अंकेश अग्रवाल को दी गई। बनवारी लाल कंछल ने कहा कि उन्‍होंने व्‍यापारियों को 10 लाख रुपये का स्‍वास्‍थ्‍य बीमा किए जाने की मांग की है। कहा 1984 से प्रदेश में किसी भी पार्टी की सरकार रिपीट नहीं हुई है। कहा महंगाई से आम आदमी और व्‍यापारी दोनो परेशान हैं। कहा जीएसटी में टैक्‍स की सिर्फ दो दरें होनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी