VIDEO: थाने में बीवी को तलाक, प्रेमिका से निकाह

थाने में एक युवक ने बीवी को फोन मिलाया और एक साथ तीन तलाक बोल दिया। इसके बाद प्रेमिका से निकाह कर लिया। थाने में ही निकाह पढ़ाया गया।

By Ashu SinghEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 01:04 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 05:18 PM (IST)
VIDEO: थाने में बीवी को तलाक, प्रेमिका से निकाह
VIDEO: थाने में बीवी को तलाक, प्रेमिका से निकाह

मेरठ (जेएनएन)। सरकार ने एक साथ तीन तलाक पर तीन साल की सजा का प्रावधान किया है लेकिन कोतवाली पुलिस ने कानून को ठेंगे पर रख दिया। एक युवक ने बिजनौर के एक थाना परिसर में पत्नी को फोन पर तलाक देने के बाद मौलवी को बुलवाकर दूसरा निकाह भी कर लिया। दोनों पक्षों में समझौता होने पर 35 हजार रुपये मेहर की रकम भी पुलिस की मौजूदगी में अदा की गई। निकाह पढ़ने की प्रक्रिया थाना प्रभारी के दफ्तर के ठीक सामने हुई। पूरे क्षेत्र में इसकी चर्चा है, लेकिन आला अधिकारियों से लेकर अधीनस्थ तक सब अनजान बने हैं।
जिद पर अड़ी प्रेमिका
बरूकी निवासी गुलफाम का निकाह 15 जुलाई-18 को अपनी रिश्तेदारी थाना हल्दौर क्षेत्र के गांव पावटी निवासी नौशाद की पुत्री सल्तनत से हुआ था। गुलफाम का गांव की ही तरन्नुम से प्रेम प्रसंग था। शनिवार को प्रेमिका गुलफाम के घर पहुंच गई। पता लगने पर रविवार को सल्तनत के परिजन दिल्ली से थाना कोतवाली देहात पहुंचे और गुलफाम पर दूसरा निकाह करने की आशंका का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। पुलिस गुलफाम को थाने ले गई। इसी बीच थाने पहुंची प्रेमिका गुलफाम से निकाह करने की जिद पर अड़ गई।

प्रेमी का पकड़ा गिरेबान
प्रेमी ने आनाकानी की तो उसका गिरेबान पकड़ लिया और जहर निगलने की धमकी दी। गुलफाम ने थाने में ही पत्नी सल्तनत को मोबाइल पर एक साथ तीन बार बोलकर तलाक दे दिया। इसके बाद मौलवी को थाने में बुलाया और प्रेमिका तरन्नुम के साथ निकाह कर लिया। प्रेमिका के परिजन निकाह में नहीं आए। थाना प्रभारी राकेश कुमार सिंह कहते हैं कि मामला जानकारी में नहीं है। किसी जांच के मामले में वह काफी देर थाने के बाहर रहे।

न्होंने कहा
मामला जानकारी में नहीं है। थाने में तलाक हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी। पुलिस की भूमिका की भी जांच होगी।
-विश्वजीत सिंह श्रीवास्तव, एसपी देहात 

chat bot
आपका साथी