बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लें युवा

धर्म जागरण समन्वय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में मंगलवार को मधुबन मंडप में युवा विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 01:45 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 01:45 AM (IST)
बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लें युवा
बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लें युवा

मेरठ, जेएनएन। धर्म जागरण समन्वय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में मंगलवार को मधुबन मंडप में युवा विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें युवाओं से बलिदानियों के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

गोष्ठी में संघ के क्षेत्रीय प्रमुख ईश्वर दयाल ने कहा कि आज समस्त विश्व युवाओं की शक्ति की ओर निहार रहा है। पूरे विश्व में केवल भारत ही ऐसा देश है जिसमें सबसे ज्यादा जनसंख्या युवाओं की है। युवा भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु जैसे क्रांतिकारियों के बताये मार्ग का करना चाहिये। जिस तरह से मां भारती को दुश्मनों से मुक्त कराने के लिये तीनों ने अपना जीवन बलिदान कर दिया। हमें भी भारत माता के लिये अपना सर्वस्व नौछावर करने के लिये तैयार रहना चाहिये। युवा अपने घर व मोबाइल में सलमान खान, शाहरूख खान का फोटो लगाना छोड़कर शिवाजी, महाराणा प्रताप जैसे असली हीरो के फोटो लगाएं। उन्होंने शहीद धनसिंह कोतवाल के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने युवाओं से नशा आदि व्यसन छोड़ने का आह्वान किया।

कार्यक्रम का आयोजन मनीष दरियापुर व दीपक सैदीपुर ने किया। अध्यक्षता अभयवीर गर्ग व संचालन मनीष ने किया। प्रमुख रूप से विद्या सागर जैन, चिराग गुप्ता, योगेंद्र त्यागी, ब्रजपाल, केपी प्रमुख, नीतिन पोसवाल, कालूराम, मुकेश ठाकुर, रविद्र, अमल खटीक, इंद्रपाल बजरंगी, क्षेत्रीय मंत्री भाजपा अनुज भाटी, हरिओम शर्मा, रजनीश रोहल, आशू त्यागी, अंशुल गौतम, सौरभ शर्मा आदि मौजूद रहे।

बिटोड़े में लगी आग मचा हड़कंप: बहसूमा नगर स्थित देव स्थल किनारे पर रखे बिटौड़े में मंगलवार को अचानक आग लग गई। आग को मुश्किल से फायर ब्रिगेड ने काबू में किया। किसानों की गन्ने की फसल मे आग लगने से बाल-बाल बच गई।

देव स्थल के पास रखे बिटोडे में अचानक आग लग गई। आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंचे लोगों ने आग बुझाने का भरसक प्रयास किया। हवा तेज होने के कारण सड़क किनारे रखे आधा दर्जन बिटौड़े जल कर राख हो। गए। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग को बड़ी मुश्किल में काबू किया। बराबर में खड़ी गन्ने की फसल में आग लगने से बच गई।

chat bot
आपका साथी