परियोजना के लिए नियम तोड़कर खनन करने पर करें कार्रवाई : कमिश्नर

आयुक्त सभागार में आयोजित मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने तमाम बिंदुओं पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए। कमिश्नर ने मंडल में निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए मिट्टी खनन में किए गए घपले की जांच करने व कार्रवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

JagranSat, 18 Sep 2021 01:32 AM (IST)
परियोजना के लिए नियम तोड़कर खनन करने पर करें कार्रवाई : कमिश्नर

मेरठ, जेएनएन। आयुक्त सभागार में आयोजित मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने तमाम बिंदुओं पर चर्चा करते हुए निर्देश दिए। कमिश्नर ने मंडल में निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए मिट्टी खनन में किए गए घपले की जांच करने व कार्रवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

कमिश्नर ने कहा कि सामने आया कि एनएचएआइ के प्रोजेक्ट, रैपिड रेल व फ्रेट कारीडोर के लिए एक मीटर गहराई में मिट्टी खोदी जानी थी लेकिन नियम तोड़कर तीन मीटर तक गहराई में मिट्टी का खनन किया गया। मिट्टी खनन में बड़े स्तर पर गड़बड़ी की गई। सभी संबंधित जिलों के डीएम को जाच कर कार्रवाही करने के लिए निर्देश दिए। आइजीआरएस पोर्टल पर आने वाली शिकायतों को समय से निस्तारण, भू माफिया पर कार्रवाई, डेंगू की रोकथाम के लिए सभी जिलों में टीम बनाकर समस्याओं का निस्तारण, जहा डेंगू के ज्यादा मरीज हैं वहां जलभराव व गंदगी की समस्याओं का समाधान किया जाए। चकबंदी के लंबित वादों को दो माह में निस्तारण करने, खोदे गए तालाबों में मछली पालन की कार्ययोजना तैयार करने, सरकारी विभागों के बिजली के बिल का निस्तारण, पुरानी एंबुलेंस का हटाने को लेकर निर्देश दिए। बैठक में अपर एडीजीपी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार, एडिशनल कमिश्नर चैत्रा वी. एवं मेधा रूपम मौजूद रहे।

अभियान चलाकर करें सड़कों की मरम्मत

कमिश्नर ने सड़कों के सुदृढ़ीकरण व मरम्मत के लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। अभियान चलाकर गड्ढों की पहचान करने बेहतर गुणवत्ता के साथ पैच वर्क कराने के साथ निगरानी एप का ब्लाक एवं जनपद स्तर पर साइन बोर्ड लगवाने के लिए निर्देश दिए।

गौतमबुद्धनगर के डीएम को किया सम्मानित

टोक्यो पैरालंपिक गेम्स 2020 में सिल्वर पदक विजेता डीएम गौतमबुद्धनगर सुहास एलवाई का सम्मान समारोह कमिश्नर निवास पर किया गया। इस दौरान कमिश्नर व पुलिस अधिकारियों के साथ मंडल के सभी जिलाधिकारियों ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

कमिश्नर व एडीजी ने दिए निर्देश

मेरठ : कानून व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को आयुक्त सभागार में मंडलीय समीक्षा की गई। बैठक में शस्त्र लाइसेंस के नवीनीकरण के साथ गंभीर जमीनी विवादों के निस्तारण आदि को लेकर निर्देश दिए गए।

आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि शस्त्र लाइसेंस का नवीनीकरण से पहले जांच-पड़ताल गंभीरता से करें। इसके अलावा दंग, उत्पीड़न, लूट व जानमाल की सुरक्षा को लेकर पीड़ित को पुलिस सुरक्षा देने को लेकर भी कार्रवाही की जाए। आइजी रेंज प्रवीण कुमार ने गंडा एक्ट, जिला बदर व तहसील स्तर पर जमीन के तीन गंभीर विवादों का चयन कर उनके निस्तारण करने के संबंध में निर्देश दिए। अनुसूचित जाति वजनजाति वर्ग के उत्पीड़न के प्रकरण व सहायता राशि समय से देने, हिसा से पीड़ित महिलाओं को लक्ष्मीबाई महिला एवं बाल सम्मान कोष के तहत सहायता देने आदि को लेकर भी निर्देश दिए गए। बैठक में शामिल सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पुलिस निरीक्षकों के किए गए तबादलों का अगले दो दिन में अनुपालन सुनिश्चित कराए। बैठक में मंडल के सभी जिलों के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.