मेरठ मवाना के सैय्यद कराएंगे पिथौरागढ़ को आदमखोर गुलदार के आतंक से मुक्त Meerut News

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में आदमखोर हो चुके एक गुलदार को ट्रैंकुलाइजर कर पकडऩे या संपूर्ण प्रयास विफल होने के बाद उसे मारने के आदेश मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक देहरादून ने जारी किए हैं। यह आदमखोर गुलदार अब तक दो को मौत के घाट उतार चुका है।

By Prem BhattEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 11:50 AM (IST)
मेरठ मवाना के सैय्यद कराएंगे पिथौरागढ़ को आदमखोर गुलदार के आतंक से मुक्त Meerut News
मेरठ के शिकारी सैय्यद अली बिन हादी दिलाएंगे गुलदार के आतंक से छुटकारा।

मेरठ, जेएनएन। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के सुकौली क्षेत्र में आदमखोर हो चुके एक गुलदार को ट्रैंकुलाइजर कर पकडऩे या संपूर्ण प्रयास विफल होने के बाद उसे मारने के आदेश मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक देहरादून ने जारी किए हैं। इस काम का जिम्मा मेरठ निवासी शिकारी सैय्यद अली बिन हादी समेत अन्य को दिया गया है।

शिकारी सैय्यद अली बिन हादी मेरठ की मवाना तहसील के अमरोली गांव में रहते हैं। पिथौरागढ़ के सुकौली गांव में पिछले कुछ दिनों में गुलदार के हमले बढ़ गए हैं। बीते 21 सितंबर की रात गुलदार ने पिथौरागढ़ जिले के सुकौली गांव के पास भूपेंद्र निवासी गांव मड़ेगांव को मार डाला था। 24 सितंबर की शाम को सुकौली क्षेत्र से सटे गांव छाना पांडे निवासी करिश्मा पुत्री धर्मेंद्र राम को गुलदार ने शिकार बनाया।

आए दिन की घटनाओं से लोगों में आक्रोश व्याप्त है। इसे देखते हुए मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक देहरादून ने गुलदार को मानव जीवन के लिए खतरनाक घोषित करते हुए प्रभागीय वनाधिकारी पिथौरागढ़ को गुलदार को पकडऩे के निर्देश दिए हैं। निर्देशित किया है कि सर्वप्रथम शिकारी पिंजरा लगाकर या ट्रैंकुलाइजर कर गुलदार को पकडऩे का प्रयास किया जाए।

chat bot
आपका साथी