Firing on Haji Yunus's convoy : बुलंदशहर स्वाट टीम प्रभारी ने बताया क्राईम सीन, बोले आइजी- पारिवारिक रंजिश के चलते हुआ हमला

Firing on Haji Yunuss convoy बुलंदशहर के स्वाट टीम प्रभारी सुधीर त्यागी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों में पांच युवकों को फायरिंग के दौरान देखा था। इनमें से दो युवक भईपुरा गांव बाहर रजवाहे के पुल के पास पिस्टल लेकर खड़े थे।

By Parveen VashishtaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 11:21 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 11:21 PM (IST)
Firing on Haji Yunus's convoy : बुलंदशहर स्वाट टीम प्रभारी ने बताया क्राईम सीन, बोले आइजी- पारिवारिक रंजिश के चलते हुआ हमला
बुलंदशहर जिला अस्पताल में प्रकरण को लेकर बातचीत करते पुलिस अधिकारी

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। पुलिस महानिरीक्षक मेरठ जोन प्रवीन कुमार रविवार देर शाम पुलिस लाइन पहुंचे और समीक्षा बैठक की। उन्होंने कहा कि पूर्व ब्लाक प्रमुख पर हुए हमला उनका पारिवारिक विवाद है।

चाचा-भतीजों में है रंजिश

पुलिस महानिरीक्षक मेरठ जोन प्रवीन कुमार ने कहा कि तीन गाड़ियों पर फायरिंग की गई है। विवेचना में नाम भी सामने आ जाएंगे। पुलिस की तत्परता से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जेल में बंद अनस को इस मामले में षडय़ंत्रकारी बताया जा रहा है। पुरानी हत्या को लेकर चाचा-भतीजों में रंजिश है। पांच टीम इस मामले में गठित की गई है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये रहा घटना का क्राइम सीन

स्वाट टीम प्रभारी सुधीर त्यागी ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों में पांच युवकों को फायरिंग के दौरान देखा था। इनमें से दो युवक भईपुरा गांव बाहर रजवाहे के पुल के पास पिस्टल लेकर खड़े थे। जबकि भइपुरा की ओर दो बाइक सवार खड़े थे और स्वीफ्ट वीडीआई कार कुछ दूरी पर खड़ी थी जिसमें हथियार से लैस चालक था। हाजी यूनुस का काफिला आते ही पुल पर खड़े दो युवकों ने पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंंग शुरू कर दी। बाइक सवारों ने दाई ओर से फायरिंग की। जबकि बाई ओर एक घेर की चाहदीवारी थी। खालिद आगे रहा और गाड़ी से हाजी यूनुस को उतारकर चाहरदीवारी के पीछे कूदने में सहायता की और खुद बदमाशों से मोर्चा लेने लगा। इस दौरान खालिद को करीब चार गोलियां लगीं। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और चालक द्वारा मोर्चा लेने पर बाइक सवार फरार हो गए। उनके जाते ही पुल के किनारों से फायरिंग कर रहे युवक भी कार में सवार होकर फरार हो गए।

सुरक्षाकर्मी की हालत गंभीर

हाजी यूनुस का सुरक्षाकर्मी शफी आलम निवासी कासगंज और चालक शादाब को हमले में गोलियां लगी हैं। गंभीर हालत के चलते शफी आलम और शादाब को जिला अस्पताल से गौतमबुद्धनगर स्थित नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। जहां सुरक्षाकर्मी शफी आलम की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस ने जताया था हत्या का अंदेशा

पूर्व ब्लाक प्रमुख हाजी यूनुस ने बताया कि तीन माह से उनके पीछे हायर किए गए दिल्ली की बदमाश लगे हैं। हमले की आशंका के चलते सुरक्षा घेरा मजबूत किया गया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली के दो बदमाश उनकी हत्या के लिए हायर किए गए हैं। इन पर आधुनिक हथियार हैं और कई बार इन्हें जनपद में देखा भी गया है। इसी आशंका के चलते एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने कई बार सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की गई लेकिन नहीं दी गई। यदि उन्हें सुरक्षा मुहैया कराई जाती तो ऐसी घटना नहीं होती।

सीसीटीवी खंगाल रही स्वाट टीम

स्वाट टीम को फायरिंग करने वाले आरोपितों की खोज के लिए लगाया गया है। स्वाट टीम शिकारपुर, सिकंदराबाद जेल, मिर्जापुर, धतूरी में स्वीफ्ट वीडीआई और बाइक सवारों की लोकेशन खोज रही है। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं और जनपदभर में वाहनों की चेकिग का अभियान जारी है।

ये है हाजी यूनुस का राजनैतिक करियर

सदर सीट से दो बार विधायक रहे हाजी अलीम के छोटे भाई हाजी यूनुस नगर कोतवाली की मिर्ची टोला में स्वजन सहित रहते हैं और सदर ब्लाक के पूर्व प्रमुख रहे हैं। वर्तमान में इनकी पत्नी सीमा परवीन ब्लाक प्रमुख हैं। हाजी यूनुस ने शनिवार को ही बसपा छोड़कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्य राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी से दिल्ली में सदस्यता ग्रहण की है। सदर सीट से भाजपा विधायक वीरेंद्र सिरोही की मौत के बाद हुए उपचुनाव विधानसभा चुनाव में हाजी युनूस ने बसपा से चुनाव लड़ा और भाजपा प्रत्याशी को कड़ी टक्कर दी थी और दूसरे स्थान पर रहे थे।

इन्होंने कहा

मेरे भाई के हत्यारोपित अनस जो वर्तमान में जेल में है ने दिल्ली के बदमाशों को हायर करके हमला कराया है। पुलिस से पूर्व में हमले की आशंका जताई थी लेकिन सुरक्षा नहीं दी गई। मामले की निष्पक्ष जांच हो और आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे।

-हाजी यूनुस, पूर्व ब्लाक प्रमुख

chat bot
आपका साथी