बारिश के कारण सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेला रहा बेरौनक

सहकारी गन्ना विकास समिति पर सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेले में बुधवार को चौथे दिन बारिश

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:35 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:35 PM (IST)
बारिश के कारण सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेला रहा बेरौनक
बारिश के कारण सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेला रहा बेरौनक

मेरठ,जेएनएन। सहकारी गन्ना विकास समिति पर सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेले में बुधवार को चौथे दिन बारिश के चलते किसान नही पहुंचे। संबंधित कर्मचारी किसानों की बाट जोहते रहे। अब तक 350 आपत्ति पत्र प्राप्त हुए हैं।

गन्ना समिति मवाना परिसर में पेराई सत्र 2021-22 के लिये समिति स्तरीय सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेला चल रहा है। जिसमें 202 गांवों के लिये 19 काउंटर लगे हैं। जिन पर सर्किल के गन्ना पर्यवेक्षक व चीनी मिल कामदार की संयुक्त टीम की ड्यूटी प्रत्येक काउंटर पर लगायी गई है। काउंटरों पर किसानों से आपत्तियां प्राप्त की जा रही है।

बुधवार को सुबह से ही बारिश शुरू होने के कारण सर्वे सट्टा प्रदर्शन मेला बेरौनक रहा। मौसम खराब होने के कारण किसान नहीं पहुंच पाये। दोपहर तक टीमें किसानों की बाट जोहती रही।

इन्होंने कहा..

समिति पर लगे सर्वे सट्टा प्रदर्शन में मेले में अब तक लगभग साढ़े तीन सौ आपत्तियां प्राप्त हो चुकी है। एक सप्ताह में जांच के बाद आपत्तियों का पोस्टर पर निस्तारण किया जाएगा।

-सौवीर सिंह, ज्येष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक, गन्ना समिति मवाना

निश्शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर में 30 मरीजों को चश्मे वितरित : गांव खजूरी स्थित कैप्टन अब्दुल हमीद ग्रामीण स्वस्थ्य एवं प्रशिक्षण केंद्र पर बुधवार को निश्शुल्क नेत्र परीक्षण कर 30 मरीजों को चश्मे वितरित किये गये।

शिविर में सुभारती मेडिकल कालेज की टीम ने मरीजों को बताया कि आंखों की उचित देखभाल कैसे करें व परिवार को संक्रामक बीमारियों से बचाने के लिये अलग-अलग तौलिये व साबुन आदि के प्रयोग की सलाह दी। डा. ज्योति सिंह ने मरीजों को सलाह दी। इनर व्हील इंटरनेशनल क्लब की प्रेसीडेंट चारू सिघल एवं सदस्य पूनम गर्ग ने मरीजों को तीस चश्मे वितरित किये। शिविर में डा. वीएस पांडे, डा. पवन पाराशर, छवि, फरहत खान व डा. रेणू, अर्जुन आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी