खेल बाजार में कोरोना 'क्लीन बोल्ड'

कोरोना संकट के बावजूद खेल बाजार में रौनक लौट आई है। अनलाक पांच में विद्यालय खुलने और खेलकूद की गतिविधि शुरू होने से बाजार ने गति पकड़ी है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:11 AM (IST)
खेल बाजार में कोरोना 'क्लीन बोल्ड'
खेल बाजार में कोरोना 'क्लीन बोल्ड'

मेरठ, जेएनएन। कोरोना संकट के बावजूद खेल बाजार में रौनक लौट आई है। अनलाक पांच में विद्यालय खुलने और खेलकूद की गतिविधि शुरू होने से बाजार ने गति पकड़ी है। इससे सूरजकुंड स्पो‌र्ट्स बाजार से जुड़े कारोबारियों को सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। अक्टूबर के 20-22 दिन में प्रतिदिन के बाजार में 20 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है। पिछले कुछ माह से तुलना करें तो कारोबार में 15 से 20 फीसद का इजाफा हुआ है। ग्राहकों की बढ़ती चहलकदमी से कारोबारियों में उत्साह है।

सूरजकुंड बाजार के कारोबारी व स्पो‌र्ट्स गुड्स व्यापार संघ के अध्यक्ष अनुज सिंघल के अनुसार सब सामान्य होने पर अगले माह तक प्रतिदिन 90 लाख से एक करोड़ रुपये के आसपास व्यापार पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, विभिन्न प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम शुरू होने से मोमेटो विक्रेताओं के पास दूसरे राज्यों के अलावा आसपास के जिलों से भी आर्डर आने शुरू हो गए हैं।

इन्होंने कहा-

अक्टूबर की शुरुआत के साथ ही अच्छे परिणाम मिलने शुरू हो गए थे। स्पो‌र्ट्स बाजार ने फिर से गति पकड़ ली है। इसी तरह हालात में सुधार होता रहा तो अगले माह तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

अनुज सिंघल, अध्यक्ष स्पो‌र्ट्स गुड्स व्यापार संघ

कोरोना संकट के प्रभाव से खेल बाजार उबर रहा है। लाकडाउन में जहां से मोमेटो के आर्डर आना बंद हो गए थे वहां से फिर डिमांड आनी शुरू हो गई है। बाजार को फिर से रंग में लौटता देखकर सभी कारोबारियों में आने वाले समय को लेकर उत्साह है।

पंकज सिंघल, मोमेटो व खेल कारोबारी

chat bot
आपका साथी