उप गन्ना आयुक्त को आधा घंटे तक धूप में खड़ा रखा

अजगर-किसान-मजदूर संगठन के बैनर तले चौधरी चरण सिंह पार्क में धरने पर बैठे किसानों ने गन्ना भुगतान की मांग को लेकर कमिश्नरी से गन्ना भवन तक मंगलवार को हाथ में गन्ना लेकर पैदल जुलूस निकाला। पांडव नगर स्थित उप गन्ना आयुक्त कार्यालय पर नारेबाजी कर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Aug 2018 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Aug 2018 10:00 AM (IST)
उप गन्ना आयुक्त को आधा घंटे तक धूप में खड़ा रखा
उप गन्ना आयुक्त को आधा घंटे तक धूप में खड़ा रखा

मेरठ । अजगर-किसान-मजदूर संगठन के बैनर तले चौधरी चरण सिंह पार्क में धरने पर बैठे किसानों ने गन्ना भुगतान की मांग को लेकर कमिश्नरी से गन्ना भवन तक मंगलवार को हाथ में गन्ना लेकर पैदल जुलूस निकाला। पांडव नगर स्थित उप गन्ना आयुक्त कार्यालय पर नारेबाजी कर हंगामा किया। उनका घेराव कर आधा घंटे तक धूप में खड़ा रखा तथा उन्हें गन्ना भेंट किया।

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. महक सिंह व प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह जैनपुर के नेतृत्व में गन्ना भुगतान की मांग को लेकर किसान छह दिनों से बेमियादी धरने पर बैठे हैं। किसानों ने एलान किया कि एक सितंबर को कमिश्नरी पर महापंचायत करेंगे। जिसमें किसान नेता वीएम सिंह भी शामिल होंगे।

भुगतान होने तक जारी रहेगा धरना

उप गन्ना आयुक्त हरपाल सिंह ने किसानों के बीच आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उनका बकाया भुगतान करा दिया जाएगा। वह धरना समाप्त कर दें। किसानों ने इन्कार कर दिया। किसानों का कहना था कि जब तक उनके खातों में भुगतान की धनराशि नहीं पहुंचेगी तब तक वह धरना समाप्त नहीं करेंगे।

स्थायी समाधान के चल रहे प्रयास

उप गन्ना आयुक्त ने यह भी कहा कि उनके आंदोलन की रिपोर्ट प्रतिदिन शासन को भेजी जा रही है। शासन भी उनकी समस्या पर गंभीरता से मंथन कर रहा है। उनकी समस्या के स्थायी समाधान के बाबत भी प्रयास चल रहे हैं। अध्यक्षता सुरेंद्र सिंह उर्फ मेजर व संचालन भूषण त्यागी ने किया। धरने व जुलूस में डा. महक सिंह, जिले सिंह, योगेश त्यागी, सतेंद्र डूंगर, ओमवीर, हरवीर सिंह निलोहा, कुलदीप कुमार त्यागी, प्रमोद राठी, विनोद जटपुरा, अजय वीर, हरेंद्र प्रधान, सहंसर पाल, सुखपाल व अमरीश आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी