छह दिसंबर तक जमा कराएं प्रपत्र-1, फिर होगी एफआइआर

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्थानीय स्तर पर विधान सभा चुनाव की तैयारियों को तेजी

JagranSun, 05 Dec 2021 06:35 AM (IST)
छह दिसंबर तक जमा कराएं प्रपत्र-1, फिर होगी एफआइआर

मेरठ,जेएनएन। निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्थानीय स्तर पर विधान सभा चुनाव की तैयारियों को तेजी से पूरा किया जा रहा है। चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए राज्य व केंद्रीय कर्मियों की सूचना एकत्रित की जा रही है। जिसके लिए प्रपत्र-1 भरकर एनआइसी भवन में छह दिसंबर तक जमा कराना है। लेकिन कई विभाग प्रपत्र जमा कराने को लेकर लापरवाही बरत रहे हैं।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को निर्विघ्न एवं शातिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए जनपद के सभी समस्त कार्यालयों को प्रपत्र-1 भरकर जमा कराना होगा। प्रपत्र में अपने कार्यालय में कार्यरत सभी कर्मियों की पूरी जानकारी देनी होगी। पहले प्रपत्र 30 नवंबर तक जमा कराना था। लेकिन तमाम विभागों ने लापरवाही की और प्रपत्र अभी तक जमा नहीं कराया है। ऐसे में सीडीओ ने शनिवार को फिर निर्देश जारी करते हुए सभी विभागों को छह दिसंबर तक हर हाल में प्रपत्र जमा कराने के लिए निर्देशित किया। सीडीओ ने बताया कि सभी कार्यालयों को अपने कर्मियों की जानकारी देना आवश्यक है। इसके लिए प्रपत्र-1 भरकर एनआइसी में जमा कराना होगा। इसके अलावा प्रपत्र-2 व 3 भरकर तैयार कर अपने कार्यालय में सुरक्षित रखना होगा। सीडीओ ने बताया कि ऐसा न करने वालों पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार एफआइआर दर्ज कराई जाएगी। इस संबंध में अधिक जानकारी फोन नंबर-0121-2650104 व सीडीओ कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

जल, हवा व पर्यावरण को बचाने में जुटेगी पीएसजी: पर्यावरण संरक्षण के लिए आरएसएस द्वारा चलाई जा रही पर्यावरण संरक्षण गतिविधि (पीएसजी) की दो दिवसीय अखिल भारतीय बैठक शनिवार को भीलवाड़ा राजस्थान में संपन्न हुई। इसमें पीएसजी से जुड़े देश भर के क्षेत्र संयोजक शामिल हुए। इसमें पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के क्षेत्र संयोजक शिवम गोयल ने मेरठ प्रात का प्रतिनिधित्व किया। बैठक में पीएसजी ने आगामी चार माह तक पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाई जाने वाली विभिन्न गतिविधियों पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि आगामी 13 दिसंबर को मेरठ में पर्यावरण को बचाने की मुहिम से समाज को जोड़ने के लिए रन फार आनंद व पर्यावरण जागरूकता रैली निकाली जाएगी। पीएसजी व विद्या भारती मिलकर मेरठ में पौधे लगाने, जल बचाने व पालीथिन मुक्ति का अभियान चलाएंगे। मेरठ प्रात में विद्या भारती के तहत संचालित सभी विद्यालयों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम स्थापित किए जाएंगे। बैठक की अध्यक्षता पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के अखिल भारतीय संयोजक गोपाल आर्य व विद्या भारती के अखिल भारतीय संगठन मंत्री श्रीराम अरावकर ने की।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.