मेरठ एसएसपी ने फिर दिखाई सख्ती, लापरवाह दारोगा निलंबित और गैरहाजिर सिपाही बर्खास्त

कप्तान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए काम में लापरवाही बरतने वाले दारोगा को निलंबित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:05 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:05 PM (IST)
मेरठ एसएसपी ने फिर दिखाई सख्ती, लापरवाह दारोगा निलंबित और गैरहाजिर सिपाही बर्खास्त
मेरठ एसएसपी ने फिर दिखाई सख्ती, लापरवाह दारोगा निलंबित और गैरहाजिर सिपाही बर्खास्त

मेरठ, जेएनएन। कप्तान ने बड़ी कार्रवाई करते हुए काम में लापरवाही बरतने वाले दारोगा को निलंबित कर दिया, वहीं गैरहाजिर चल रहे सिपाही के खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई की है। कप्तान की इस कार्रवाई के बाद गैरहाजिर चल रहे पुलिसकíमयों में खलबली मच गई है। ज्यादातर पुलिसकíमयों ने गैरहाजिर होने की वजह बता दी है।

सरूरपुर थाने के करनावल निवासी कुख्यात बदमाश उधम सिंह को कोर्ट से जमानत मिलने में दारोगा सुभाष चंद की बड़ी लापरवाही सामने आई। एसपी देहात की जाच रिपोर्ट के बाद कप्तान ने दारोगा को निलंबित कर दिया है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि कुख्यात बदमाशों के अपराधों की कोर्ट में पैरवी से लेकर निगरानी तक का जिम्मा दारोगा का होता है। सुभाष चंद काम के प्रति इतने लापरवाह निकले कि उधम सिंह जमानत होने के बाद घर पहुंच गया। तब पुलिस को मामले की जानकारी मिली। उधम सिंह ने जमानत पर आने के बाद बैंक अफसरों से रंगदारी माग ली थी। हालाकि पुलिस ने बैंक अफसरों की शिकायत पर उधम सिंह को जेल भेज दिया। उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई भी कर दी है। एसएसपी ने बताया कि उधम सिंह बड़ा शातिर अपराधी है, ऐसे अपराधियों की जगह जेल ही है। उधर, कप्तान ने सिपाही अमित कुमार को बर्खास्त कर दिया है। सिपाही पाच सितंबर 2019 को बैंक गारद ड्यूटी से बिना अवकाश ही गैरहाजिर चल रहा है।

10 करोड़ टैक्स गबन के मामले में एक को जेल

मेरठ। 10.01 करोड़ टैक्स चोरी के मामले में गौतमबुद्धनगर निवासी हरीश त्यागी को 14 दिन की न्यायिक रिमांड में जेल भेजा गया है। केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर इंटेलीजेंस मेरठ जोन की टीम ने 25 सितंबर को हरीश त्यागी को मेरठ कोर्ट में पेश किया था। विभिन्न स्थानों पर की गई छापेमारी में मेसर्स सीमेक्स पंप प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कर्ताधर्ता के पास महत्वपूर्ण दस्तावेज और 28 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार मामले में जांच चल रही है। टैक्स चोरी की राशि और बढ़ने की आशंका है।

chat bot
आपका साथी