मेरठ में सेंट मेरीज और सोफिया गर्ल्स स्कूल में भी शुरू हुई पढ़ाई Meerut News

मेरठ के सेंट मेरीज और सोफिया गर्ल्स स्कूल में आते बच्‍चे।
Publish Date:Mon, 26 Oct 2020 01:26 PM (IST) Author: Taruna Tayal

मेरठ, जेएनएन। छावनी स्थित सोफिया गर्ल्स स्कूल और सेंट मेरिज एकेडमी में भी सोमवार से क्लास लगनी शुरू हो गई है। सोमवार सुबह दोनों ही स्कूलों में गर्मजोशी से 10वीं व 12वीं के छात्र छात्राओं का स्वागत किया गया। पहले दिन छात्रों की संख्या काफी कम रही लेकिन जो पहुंचे उनके स्वागत में शिक्षकों ने पूरा उत्साह दिखाया। स्कूलों की ओर से छात्रों की ऑफलाइन क्लास के लिए निर्धारित समय सारणी के अनुरूप ही शिक्षकों को भी स्कूल में बुलाया जा रहा है। जिसका विषय नहीं उन्हें स्कूल में उस समय नहीं बुलाया जा रहा है। इससे जहां स्कूल में छात्रों और शिक्षकों की संख्या सीमित करने में मदद मिली, वहीं अतिरिक्त भीड़ को रोकने में भी।

पहले दिन बुलाए गए 10वीं और 12वीं के छात्र छात्राओं में जिन अभिभावकों ने सहमति दी थी उनमें भी बहुत कम लोग स्कूल पहुंचे। जो छात्र स्कूल पहुंचे वह कोविड-19 को लेकर सुरक्षा के लिहाज से सभी इंतजाम के साथ पहुंचे थे। स्कूलों में मास्क या फेस मास्क के साथ ही छात्रों को एंट्री दी गई। छात्रों के अलावा बाहरी व्यक्तियों के लिए स्कूल में प्रवेश की मनाही की गई है, जिससे किसी भी तरह के संक्रमण से छात्र छात्राओं को बचाया जा सके। स्कूल में जगह-जगह सैनिटाइजर व हाथ धोने के लिए साबुन रखे गए हैं। कक्षा में छात्राओं छात्रों के लिए शारीरिक दूरी को ध्यान में रखते हुए ही टेबल कुर्सियां दूर-दूर लगाई गई हैं। छात्रों को देख शिक्षकों के चेहरे पर अलग ही चमक दिखी। सात महीने बाद स्कूल पहुंचे बच्चों ने भी शिक्षकों से मिलकर खुशी जताई और अपनी कक्षा में पहुंचकर महीनों बाद नए अनुभव का एहसास किया।

शहर के तमाम स्कूल 19 अक्टूबर के बाद से ही खुलने लगे थे। उसी कड़ी में अब सोफिया गर्ल्स स्कूल सेंट मेरीज एकेडमी ने भी छात्र छात्राओं के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। दोनों ही स्कूलों में ऑफलाइन क्लास के साथ ही ऑनलाइन क्लास की भी व्यवस्था की गई है, जिससे छात्रों को घर बैठे भी पढ़ने का अवसर बराबर मिलता रहे। जो छात्र छात्राएं स्कूल आकर पढ़ाई करना चाहते हैं उन्हें कक्षा में पढ़ाया जाएगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.