जनजागरूकता रैली निकालकर नशामुक्ति के लिए छात्राओं ने चेताया

मवाना के आर्य कन्या इंटर कालेज की एनसीसी इकाई ने यूपी ग‌र्ल्स बटालियन मेरठ के कमांडिग अफसर कर्नल पंकज साहनी व प्रशासनिक अधिकारी मेजर मीनू तोमर व एनसीसी अधिकारी विनय कुमारी के संयुक्त निर्देशन में बुधवार को नशा मुक्ति अभियान चलाया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:30 PM (IST)
जनजागरूकता रैली निकालकर नशामुक्ति के लिए छात्राओं ने चेताया
जनजागरूकता रैली निकालकर नशामुक्ति के लिए छात्राओं ने चेताया

मेरठ, जेएनएन। मवाना के आर्य कन्या इंटर कालेज की एनसीसी इकाई ने यूपी ग‌र्ल्स बटालियन, मेरठ के कमांडिग अफसर कर्नल पंकज साहनी व प्रशासनिक अधिकारी मेजर मीनू तोमर व एनसीसी अधिकारी विनय कुमारी के संयुक्त निर्देशन में बुधवार को नशा मुक्ति अभियान चलाया। इस दौरान जनजागरूकता रैली निकाली गई। रैली का शुभारंभ प्रधानाचार्या सुनीता कुमारी ने झंडी दिखाकर किया। कैडेट्स नशा मुक्ति के लिए प्रेरक संदेश व स्लोगन लिखी तख्तियां हाथ में लेकर जागरूकता के नारे लगाती चल रही थीं। रैली में सहायक अध्यापिका अनीता कुमारी, आशा रानी व आशा शर्मा ने सहयोग किया।

तालाब के सुंदरीकरण में बांधा बने कब्जे : सरधना कस्बे के मोहल्ला हरलालपुरा व टाऊन रोड पर तालाब की भूमि है। जिन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर रखा है। हालांकि कुछ दिन पहले नपा ने टाउन रोड पर तालाब के सुंदरीकरण के निर्देश दिए थे। लेकिन, अवैध कब्जे के चलते यहां कार्य शुरू नहीं हो पाया।

नपा प्रधान लिपिक विपिन शर्मा ने बताया कि बीते दिनों लाखों की लागत से टाऊन रोड स्थित तालाब की खाली पड़ी भूमि पर सुंदरीकरण का प्रस्ताव पास करा ठेका जारी किया गया था। पर अभी तक यहां निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका। वहीं, अफसरों की उदासीनता के चलते चलते लोगों ने कच्चे घर बनाकर कर अवैध कब्ज कर लिया है। वहीं, मोहल्ला हरलालपुरा में भी लोगों ने तिरपाल डालकर घर बना लिए हैं।

ग्रामीण पर जानलेवा हमला

मवाना : मोहल्ला कल्याण सिंह में अटोरा रोड के बाजार में मंगलवार देरशाम दुकान से सामान खरीद रहे ग्रामीण पर गांव के ही छह लोगों ने लाठी-डंडों व धारदार हथियार से हमला कर दिया। गांव निवासी अश्वनी पुत्र सुरेंद्र ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह मंगलवार करीब पौने आठ बजे ढिकोली से अटोरा रोड स्थित बाजार में सामान लेने आया था। उसी दौरान गांव के ही छह लोग आए और गाली-गलौज कर लाठी-डंडे व धारदार हथियारों से हमला कर दिया। पुलिस ने घायल को सीएचसी में भर्ती कराया। पीड़ित ने चार नामजद समेत छह लोगों के खिलाफ तहरीर दी है।

chat bot
आपका साथी