सड़क पर उतरे छात्र तीसरी बार.. बोले-लेकर रहेंगे लिंक मार्ग

बागपत रोड-रेलवे रोड लिंक मार्ग के जल्द निर्माण की मांग गुरुवार को देवपुरी में गूंजी। भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल के छात्रों ने हाथों में तिरंगा और जुबां पर लेकर रहेंगे लिंक मार्ग की मांग का नारा लगाकर क्षेत्र में सांकेतिक रैली निकाली।

JagranFri, 26 Nov 2021 09:12 AM (IST)
सड़क पर उतरे छात्र तीसरी बार.. बोले-लेकर रहेंगे लिंक मार्ग

मेरठ, जेएनएन। बागपत रोड-रेलवे रोड लिंक मार्ग के जल्द निर्माण की मांग गुरुवार को देवपुरी में गूंजी। भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल के छात्रों ने हाथों में तिरंगा और जुबां पर 'लेकर रहेंगे लिंक मार्ग' की मांग का नारा लगाकर क्षेत्र में सांकेतिक रैली निकाली। इससे पहले 14 नवंबर को शहर के कई स्कूलों के सैकड़ों छात्रों ने धरना दिया था, जबकि 18 नवंबर को महावीर शिक्षा सदन की छात्राओं ने रैली निकालकर लिंक मार्ग के लिए आवाज बुलंद की थी।

सुबह करीब 11 बजे देवपुरी स्थित भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल से छात्रों ने हाथों में लिंक मार्ग की मांग वाले पोस्टर व तख्तियां लेकर रैली की शुरुआत की। रैली यहां से निकलकर इलाके के रघुनाथ दुर्गा मंदिर और देवपुरी गुरुद्वारा पहुंची। इस दौरान छात्रों ने आर या पार, लेकर रहेंगे लिंक मार्ग आदि नारे लगाए। इसके बाद वापस इसी रूट से होते हुए विद्यालय पर रैली का समापन हुआ। विद्यालय ने पत्र जारी कर लिंक मार्ग के लिए समर्थन दिया। आंदोलन चला रहे जन आंदोलन समिति के पदाधिकारियों ने लिंक मार्ग को लेकर अब तक जिम्मेदारों द्वारा सक्रियता न दिखाए जाने पर रोष जताया। उन्होंने कहा कि जल्द ही समिति इस विकराल जनसमस्या की ओर जिम्मेवारों का ध्यान खींचने के लिए आंदोलन को और बुलंद करेगी। इस दौरान विद्यालय के प्राधानाचार्य सरदार नानक सिंह, जन आंदोलन समिति के अध्यक्ष सरदार राजेंद्र सिंह, एसपीएस जग्गी, आशीष गुप्ता, जयभोले शंकर, अमित जिंदल आदि मौजूद रहे।

रविवार को मुल्तान नगर में देंगे धरना

लिंक मार्ग की मांग को लेकर जन आंदोलन समिति के पदाधिकारी प्रत्येक रविवार को निर्धारित अपने धरना कार्यक्रम के तहत इस रविवार को मुल्तान नगर में धरना देंगे। समिति के प्रचार प्रमुख गौरव चौधरी ने बताया कि इसमें मुख्य रूप से मुल्तान नगर के अलावा साबुन गोदाम व नवल विहार के लोग धरने पर बैठेंगे।

लिंक मार्ग के लिए पहले भी मांग उठाते रहे हैं विद्यार्थी

14 नवंबर को कमला नगर स्थित मंदिर के पास अध्ययन स्कूल, मेरठ पब्लिक स्कूल, सोफिया स्कूल, डीपीएस, दीवान इंटरनेशनल समेत अन्य स्कूलों के सैकड़ों विद्यार्थियों ने धरना देकर लिंक मार्ग की मांग बुलंद की थी। वहीं, 18 नवंबर को महावीर शिक्षा सदन की छात्राओं ने जैननगर में रैली निकाली थी। इसमें 200 से अधिक छात्राएं शामिल हुई थीं। लिंक रोड आंदोलन को स्कूल का भी समर्थन

मेरठ : बागपत रोड और रेलवे रोड लिंक मार्ग के लिए आंदोलन कर रही समिति के उद्देश्य को आस-पास के स्कूलों का भी समर्थन मिल रहा है। छोटी-छोटी गलियों ने हर दिन हजारों छोटे-बड़े स्कूली बच्चों को गुजरना पड़ता है जिनमें अत्यधिक भीड़ होने के कारण स्कूल जाते समय और छुट्टी के समय जाम लग जाता है। इसी कड़ी में गुरुवार को लिंक रोड की मांग को लेकर हुए प्रदर्शन भाई जोगा सिंह पब्लिक स्कूल देवपुरी के भी 60 बच्चों ने हिस्सा लिया। स्कूल की प्रिंसिपल अंजु गोयल ने बताया कि अकेले उनके ही स्कूल में सैकड़ों बच्चों को गलियों से आना पड़ता है। इसमें परेशानी होती है लेकिन अभिभावक किसी तरह जाम से जूझकर बच्चों को स्कूल पहुंचाते हैं। लिंक रोड बनने से बच्चों को स्कूल भेजना व वापस ले जाना आसान हो जाएगा। इसीलिए स्कूल की ओर से आंदोलन समिति की मांग का समर्थन करते हुए पत्र भी दिया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.