सीसीएसयू में टैबलेट, स्मार्टफोन के लिए गलत तरीके से भरे जा रहे फार्म

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से मना करने के बाद भी कई कालेजों में स्मार्टफोन और लैपटॉप के लिए लगातार फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। कुछ निजी कॉलेज छात्रों से टैबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना के फार्म के बदले छात्रों से फीस जमा करने का दबाव भी बना रहे हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 03:49 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 03:49 PM (IST)
सीसीएसयू में टैबलेट, स्मार्टफोन के लिए गलत तरीके से भरे जा रहे फार्म
चौधरी चरण सिंह विश्‍वविद्यालय मेरठ के फार्म।

मेरठ, जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से मना करने के बाद भी कई कालेजों में स्मार्टफोन और लैपटॉप के लिए लगातार फॉर्म भरवाए जा रहे हैं। कुछ निजी कॉलेज छात्रों से टैबलेट, स्मार्टफोन वितरण योजना के फार्म के बदले छात्रों से फीस जमा करने का दबाव भी बना रहे हैं।

शहर के साइबर कैफे संचालक भी कॉलेज मिलीभगत कर छात्रों से फीस वसूली कर रहे हैं। जिस फार्म को छात्र भरकर कॉलेजो में जमा कर रहे हैं। वह फार्म किसी अधिकृत वेबसाइट पर भी उपलब्ध नहीं है। उस फार्म पर उत्तर प्रदेश सरकार का लोगो लगा है। साथ ही मुख्यमंत्री की फ़ोटो भी लगी है।

गुरुवार को छात्रों ने विवि के नोडल नीलू जैन से मिलकर इसकी शिकायत की। उन्होंने टैबलेट स्मार्टफोन वितरण योजना के फार्मो को लेकर जो कॉलेज और साइबर कैफे संचालक मिलकर वसूली कर रहे हैं। उनपर सख्ती करने के लिए कहा है। साथ ही विवि से ऐसे कॉलेजो को निर्देश भी जारी करने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी