सीएस की परीक्षा परिणाम से डिप्रेशन में थी छात्रा

इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि मृतका की पहचान 30 वर्षीय वर्तिका निवासी पल्लवपुरम फेज वन विजेता अपार्टमेंट के रूप में हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:30 AM (IST)
सीएस की परीक्षा परिणाम से डिप्रेशन में थी छात्रा
सीएस की परीक्षा परिणाम से डिप्रेशन में थी छात्रा

मेरठ, जेएनएन। इंस्पेक्टर देवेश शर्मा ने बताया कि मृतका की पहचान 30 वर्षीय वर्तिका निवासी पल्लवपुरम फेज वन विजेता अपार्टमेंट के रूप में हुई है। उसके पिता जितेंद्र कुमार उप्र भूमि सुधार विभाग में अफसर थे और जनपद आगरा से रिटायर हुए हैं। वर्तिका की मौत की जानकारी मिलने पर जितेंद्र कुमार, बेटे अभिजीत के साथ मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर ने बताया कि वर्तिका के स्वजन ने पूछताछ में बताया कि गुरुवार को सीएस का परिणाम आने वाला था। परीक्षा परिणाम आने से पहले वर्तिका डिप्रेशन में आ गई थी। इसी के चलते उसने अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। वर्तिका की मौत से स्वजन में कोहराम मच गया। वर्तिका का एक भाई और एक बहन भी है।

मोबाइल भी घर छोड़कर आई थी वर्तिका के घर से चले आने के बाद स्वजन उसे काल कर रहे थे, लेकिन मोबाइल घर पर होने की वजह से उससे संपर्क नहीं हुआ था। शाम साढ़े छह बजे वर्तिका की मौत की जानकारी मिली।

45 मिनट तक युवती के सिर पर मंडरा रही थी मौत

वर्तिका 45 मिनट से आत्महत्या करने के लिए अपार्टमेंट के चक्कर लगा रही थी। करीब पांच बजे भी उसने स्कूटी से अपार्टमेंट में प्रवेश करने का प्रयास किया था। तब गार्ड ने उसे गेट पर ही रोक दिया था। पौने छह बजे वह दोबारा पहुंच गई।

सुरक्षा के बीच 289 मकानों के नंबरों का आंवटन

जागृति विहार स्थित सामुदायिक केंद्र में सुरक्षा व्यवस्था और गहमागहमी के बीच अर्ध निíमत मकानों की नंबरिग प्रक्रिया संपन्न हुई। आवास विकास परिषद की जागृति विहार एक्सटेंशन योजना में निíमत मकानों के नंबर ड्रा के लिये आवंटी लंबे अर्से से इंतजार कर रहे थे। घूमने वाले पारदर्शी ड्रम में मकान नंबर लिखी पर्चियां डालकर आवंटियों से निकलवाई गईं । 31/ 63 श्रेणी के 73 और 45/75 के 216 मकानों के नंबरों का ड्रा निकाला गया। इन अ‌र्द्धनिíमत मकानों का रजिस्ट्रेशन नवंबर 2019 में हुआ था। मकान बन कर तैयार हैं। नंबरों के ड्रा के बाद जागृति विहार एक्सटेंशन में जल्द बसावट होने की संभावना है। सैकड़ो की संख्या में यहां फ्लैट बने हैं पर न बिकने के कारण योजना वीरान पड़ी है। संपत्ति अधिकारी सोमपाल ने बताया कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए नंबरिग ड्रा की प्रक्रिया संपादित की गई। सामुदायिक केंद्र के बाहर लोगों की भीड़ लगी रही केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया गया जिनके नाम मकान आवंटित है। उप आवास आयुक्त शैरी, अधीक्षण अभियंता नीरज कुमार समेत एमडीए और प्रशासन के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

किसानों के विरोध की आशंका

जागृति विहार एक्सटेंशन में किसान अपनी मांगों को पूरा करने की मांग को लेकर आए दिन विरोध कर रहे हैं। जो भूखंड आवंटित हो चुके हैं वहां पर कब्जा लेने जाने वालों को विरोध का सामना करना पड़ता है। ऐसे में 273 मकानों के आवंटन के बाद अब आवंटियों को मौके पर रहना शुरु कर सकेंगे इसको लेकर सवाल उठ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी