विद्यार्थी जीवन सबसे आनंददायक

विजडम ग्लोबल स्कूल में इंविस्टिचर सैरेमनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 07:16 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:16 AM (IST)
विद्यार्थी जीवन सबसे आनंददायक
विद्यार्थी जीवन सबसे आनंददायक

मेरठ,जेएनएन। विजडम ग्लोबल स्कूल में इंविस्टिचर सैरेमनी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर डा. महेंद्र सिंह ढाका व संस्था के मैनेजिग डायरेक्टर अमर अहलावत ने दीप प्रज्वलित कर किया। प्रधानाचार्य आरती कुमार ने कहा कि नेतृत्व करने की क्षमता प्रत्येक व्यक्ति में जन्म से नहीं होती, अभिभावकों व शिक्षकों के प्रयास से इन गुणों का विकास बच्चे के अंदर किया जाता है। मुख्यअतिथि ढाका ने कहा कि विद्यार्थी जीवन सबसे ज्यादा आनंददायक होता है। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि वे अपने बच्चे की तुलना किसी और बच्चे से न करें क्योंकि हर बच्चे में विशेष गुण होता है। आपका काम है, उन गुणों को पहचान कर उन्हें तराशना। स्कूल के हेड ब्वाय व हेड गर्ल ने सभी अतिथियों का आभार जताया।

गेम्स पार्टी में हुई सामाजिक कार्र्यो पर चर्चा : लायंस क्लब आफ शिवम शाखा की गेम्स और मैंगो पार्टी शनिवार को रुड़की रोड स्थित शाकुंभरी फार्म हाउस पर हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए रविंद्र मित्तल ने संस्था के सामाजिक कार्यों की चर्चा की और अन्य गतिविधियों की जानकारी दी। वहीं महिलाओं को रीना सिंघल ने कई रोचक और वन मिनट गेम्स खिलाए। इस दौरान राजेश सिंघल, गौरव गर्ग, अतुल जैन और करुणेश हालन भी उपस्थित रहे।

रिक्त पदों के लिए चौथी सूची जारी करने की मांग : 69 हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में चौथी काउंसिलिग कराने की मांग को लेकर गुरुवार को अभ्यार्थी इटावा में बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से मिले और ज्ञापन सौंपकर शेष 1000 पदों के लिए चौथी सूची जारी कराने की मांग की।

शिक्षक भर्ती के मामले में अर्जुन आर्य, आलोक पांडे, अभय मिश्रा, राहुल, अमित व काíतक श्रीवास्तव आदि अभ्यर्थियों ने गुरुवार को बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से उनके विधान सभा क्षेत्र इटावा सिद्धार्थ नगर स्थित आवास पर भेंट की और ज्ञापन सौंपा।

chat bot
आपका साथी