Maa Shakambhari Devi State University: शिलान्यास को प्रधानमंत्री के सहारनपुर आने की प्रबल संभावना, इसी सप्ताह आ सकते हैं सीएम

सहारनपुर के गांव पुवांरका में मां शाकंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री के यहां आने की प्रबल संभावना है लिहाजा शिलान्यास कार्यक्रम को पूर्व के मुकाबले चार-पांच गुना बढ़ाया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी सप्ताह आ सकते हैं।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:45 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:31 AM (IST)
Maa Shakambhari Devi State University: शिलान्यास को प्रधानमंत्री के सहारनपुर आने की प्रबल संभावना, इसी सप्ताह आ सकते हैं सीएम
विश्वविद्यालय के शिलान्यास को प्रधानमंत्री के सहारनपुर आने की प्रबल संभावना

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। मां शाकंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसी सप्ताह आ सकते हैं। प्रमुख सचिव ने जिस स्तर की तैयारियों के निर्देश दिए हैं, उससे कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आने की उम्मीद प्रबल हो गई है। प्रमुख सचिव ने यहां एक लाख लोगों की क्षमता का पंडाल और पांच हैलीपेड बनाने के निर्देश दिए हैं। अलीगढ़ की तर्ज पर भूमि पूजन और शिलान्यास कार्यक्रम को भव्य बनाने को कहा है। अधिकारियों ने नए सिरे से कार्ययोजना बनाकर तैयारी शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री के आने से पहले तैयारियों की समीक्षा के लिए यहां मुख्यमंत्री कभी भी आ सकते हैं।

बढ़ाई गई पंडाल की क्षमता

जनता रोड पर गांव पुवांरका में बनने वाले मां शाकंभरी देवी राज्य विश्वविद्यालय के भूमि पूजन और शिलान्यास की तैयारियां जोरों पर चल रही है। प्रधानमंत्री के यहां पहुंचने की प्रबल संभावना है, लिहाजा शिलान्यास कार्यक्रम को पूर्व के मुकाबले चार-पांच गुना बढ़ाया गया है। अभी तक यहां मुख्यमंत्री के आने की संभावना के चलते एक हैलीपैड और 25 हजार की क्षमता का पंडाल बनाया जाना था।

विवि निर्माण स्थल पर बनेंगे पांच हैलीपैड

प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा सुभाष चंद शर्मा ने सोमवार को विवि के शिलान्यास आदि तैयारियों का जायजा लिया। अधिकारियों, ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं से बातचीत की। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पंडाल की क्षमता अब एक लाख लोगों के बैठने की रहेगी। विवि निर्माण स्थल पर पांच हैलीपैड बनाए जाएंगे। अधिकारियों से कहा गया कि अलीगढ़ में विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में लाखों लोग शामिल हुए थे। यहां भी उसी तर्ज पर कार्यक्रम हो सकता है। अलीगढ़ में जो कमियां रह गई थीं, उनकी यहां पुनरावृत्ति न हो। अधिकारी तैयारी पूरी रखें। बताते हैं कि पंडाल आदि की जिम्मेदारी मुजफ्फरनगर की एजेंसी को सौंपी गई है। हालांकि शिलान्यास की तिथि अभी तय नहीं है। विवि के लिए जमीन दिलाने में अग्रणी रहे ग्रामीण मदन सिंह कहते हैं कि यह हमारा सौभाग्य होगा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री दोनों एक साथ यहां आएंगे।

chat bot
आपका साथी