पूर्व मुख्यमंत्री ने किया शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण

मवाना के नवजीवन किसान डिग्री कालेज परिसर में मंगलवार को शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनावरण किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 06:35 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 06:35 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री ने किया शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण
पूर्व मुख्यमंत्री ने किया शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का अनावरण

मेरठ, जेएनएन। मवाना के नवजीवन किसान डिग्री कालेज परिसर में मंगलवार को शहीद धनसिंह कोतवाल की प्रतिमा का पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अनावरण किया।

पूर्व मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर मंगलवार को 1.18 बजे कालेज परिसर में बने हेलीपैड पर उतरा। कालेज परिसर में पार्टी नेताओं और कालेज की प्रबंध समिति से भेंट करने के बाद प्रतिमा स्थल पर पहुंचे। जहां उन्होंने प्रतिमा का पर्दा हटाकर अनावरण किया और माल्यापर्ण किया। इस दौरान कालेज की प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं सपा नेता अतुल प्रधान, पूर्व प्रत्याशी खतौली चंदसिंह चौहान, कालेज के प्रबंध कमेटी के मैनेजर करतार सिंह, प्राचार्य मुनेंद्र सिंह, अखिल भारतीय गुर्जर सभा के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

-पुष्पवर्षा कर अखिलेश यादव का स्वागत

पूर्व मुख्यमंत्री ने जैसे ही हेलीकॉप्टर से नीचे पैर रखा तो पुष्प वर्ष शुरू हो गयी। शहीद की प्रतिमा के पास भी उनपर पुष्पवर्षा हुई। इससे पूर्व सुबह हेलीकाप्टर से चार कुंतल फूल मवाना स्थित सभास्थल व आसपास दस किलोमीटर के दायरे में बिखेरे गए।

राजा नैनसिंह की प्रतिमा पर नहीं कर सके माल्यापर्ण

कालेज परिसर में दूसरी ओर लगी राजा नैनसिंह की प्रतिमा पर माल्यापर्ण पूर्व मुख्यमंत्री नहीं कर सके। कार्यकर्ताओं की भीड़ और अव्यवस्था के कारण वह कार द्वारा मंच की तरफ चल दिए। पार्टी मुखिया से मिलने के लिए आपाधापी मच गई और धक्कामुक्की जैसे हालत भी हो गए।

शहीदों को किया नमन: दौराला सरधना रोड स्थित कुसुम इंटरनेशनल स्कूल में मंगलवार को शहीद दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस दौरान प्रधानाचार्य वीना विहान ने बच्चों को शहीदों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश को आजाद कराने के लिए लड़ाई में कई महापुरुषों ने बलिदान दिया है। इस दौरान सब ने शहीदों को नमन किया। इस मौके पर फेमीदा, अमित कुमार व शाहरुख आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी