कोरोना काल में शुरू करें स्वरोजगार, सुविधा मिलेगी अपार; यहां करें संपर्क

कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं को स्वरोजगार की राह दिखाने की कवायद। तमाम योजनाओं के माध्यम से उपलब्ध कराई जाएगी ऋण सुविधा वहीं 25 प्रतिशत तक अनुदान भी दिया जाएगा। अधिकतम दस लाख रुपये तक की ऋण सुविधा पात्र युवाओं को दी जाएगी।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:46 PM (IST)
कोरोना काल में शुरू करें स्वरोजगार, सुविधा मिलेगी अपार; यहां करें संपर्क
कोरोना काल में शुरू करें स्वरोजगार ।

मेरठ,जेएनएन। कोरोना काल में तमाम हुनरमंद युवा बेरोजगार हो चुके हैं। जबकि कई युवा अपना काम शुरू करने के लिए मौका तलाश रहे हैं। ऐसे में सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार की राह पर दौडऩे के लिए ऋण सुविधा उपलब्ध कराने की घोषणा की है। योजना के तहत युवाओं को जहां तमाम सरकारी सुविधा मिलेंगी, वहीं 25 प्रतिशत तक अनुदान भी दिया जाएगा।

जिला ग्रामोद्योग अधिकारी एके दीक्षित ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन की जन कल्याणकारी राज्य पुरोनिधानित मुख्यमंत्री माटीकला रोजगार योजना के तहत

हुनरमंद युवाओं को आगे बढ़ाने का मौका दिया जा रहा है। योजना के तहत अधिकतम दस लाख रुपये तक की ऋण सुविधा पात्र युवाओं को दी जाएगी। युवा अपने गांव और शहरी क्षेत्र में माटीकला कार्य की इकाई स्थापित कर सकते हैं। योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र युवा की आयु 18 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

साथ ही योजना का लाभ लेने के लिए 25 जून तक आफलाइन आवेदन कर सकते हैं। योजना पर 25 प्रतिशत अनुदान भी प्रदान किया जाएगा। आफलाइन प्राप्तआवेदन पत्रों का प्रथम परीक्षण कर उपयुक्त आवेदकों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से सक्षम समिति द्वारा किया जाएगा। योजना के संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, 72/1, शास्त्रीनगर पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा फोन नंबर 9580503193, 9837236570, 9927090066 पर भी संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है। 

chat bot
आपका साथी