स्नातक में रजिस्ट्रेशन की शुरुआत अभी धीमी

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में प्रवेश के लिए आनलाइन र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 11:15 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 11:15 PM (IST)
स्नातक में रजिस्ट्रेशन की शुरुआत अभी धीमी
स्नातक में रजिस्ट्रेशन की शुरुआत अभी धीमी

मेरठ,जेएनएन। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय और उससे जुड़े कालेजों में प्रवेश के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू हैं। स्नातक प्रथम वर्ष में मेरठ और सहारनपुर मंडल में मंगलवार तक 2230 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। विवि की ओर से रजिस्ट्रेशन की आखिरी तिथि अभी तय नहीं की गई है, लेकिन जिस तरह से रजिस्ट्रेशन चल रहा है, उसे देखते हुए सितंबर तक रजिस्ट्रेशन हो सकते हैं। नई शिक्षा नीति के तहत इस बार स्नातक कक्षाओं में प्रवेश लिए जाएंगे। छात्रों को इस बार कालेजों के साथ विश्वविद्यालय परिसर में भी स्नातक कोर्स में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है। विवि परिसर में बीए, बीएससी के कोर्स रेगुलर मोड में संचालित हैं। जिसकी फीस अनुदानित कालेजों के बराबर है।

अब तक हुए रजिस्ट्रेशन

बीएससी एजी आनर्स में 79, बीएससी बायोटेक्नोलाजी में एक, बीएससी माइक्रोबायोलाजी में एक, बीजेएमसी में दो, बीए में 1887, बीएससी में 713, बीएससी कंप्यूटर साइंस में पांच, बीबीए में 17, बीकाम में 588, बीपीईएस में दो, बीसीए में 42 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

सीसीएसयू के रिजल्ट घोषित

: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय ने बीटेक इसी, सीएस, आइटी, एजी सातवें सेमेस्टर, बीए हिदी और इकोनोमिक्स आनर्स प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। रिजल्ट विवि की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। बुधवार से छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट देख सकते हैं। शिकायत समिति गठित

: चौधरी चरण सिंह विवि परिसर में महिलाओं के यौन उत्पीड़न को रोकने और उनकी शिकायत का समाधान करने के लिए अंतरिम शिकायत समिति का गठन किया गया है। इसमें प्रतिकुलपति प्रो. वाई विमला, प्रो. जयमाला, प्रो. आराधना, प्रो. अजय विजय कौर, रूबी भट्ट को समिति का सदस्य बनाया गया है। यह समिति कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न की शिकायतों को गंभीरता से देखेगी। विवि ने अन्य कालेजों को भी इस तरह की समिति बनाने के लिए कहा है।

chat bot
आपका साथी