SSP सहारनपुर का सख्‍त रुख : आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने पर लगेगा रासुका, भेजा जाएगा जेल

आपत्तिजनक वीडियो वायरल मामले को गंभीरता से लेते हुए सहारनपुर के एसएसपी डा. एस चन्नपा ने जिले के लोगों से अपील की है कि इंटरनेट मीडिया वाट्सएप ट्विटर फेसबुक इंस्टाग्राम आदि प्लेटफार्म पर ऐसी वीडियो को वायरल न करें नहीं तो कार्रवाई होगी।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:30 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:40 PM (IST)
SSP सहारनपुर का सख्‍त रुख : आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने पर लगेगा रासुका, भेजा जाएगा जेल
वीडियो वायरल करने पर होगी कार्रवाई, थाना प्रभारियों को जारी किया आदेश।

सहारनपुर, जागरण संवाददाता। सहारनपुर जिले में इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने को लेकर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। सहारनपुर के एसएसपी डा. एस चन्नपा ने जिले के सभी एडिशनल एसपी, सीओ और थाना प्रभारियों को एक आदेश जारी कर बताया कि यदि इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो वायरल होती है तो तत्काल मुकदमा दर्ज किया जाए। एडमिन को जिम्मेदार माना जाए और वीडियो वायरल करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके रासुका की कार्रवाई की जाए।

एसएसपी डा. एस चन्नपा ने जिले के लोगों से अपील की है कि इंटरनेट मीडिया वाट्सएप, ट्विटर फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि प्लेटफार्म पर आपत्तिजनक वीडियो को वायरल न करें। यदि किसी ने भी जाति, धर्म को लेकर कोई भी वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल की तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने साइबर सेल को आदेश दिए हैं कि वह जिले के सभी वाट्सएप ग्रुप और अन्य इंटरनेट मीडिया पर नजर रखें। जैसे ही कोई आपत्तिजनक वीडियो आए तो उसे तत्काल डिलीट कराएं और वीडियो डालने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें। उसे जेल भेजा जाए।

यहीं नहीं, उन्होंने जिले के लोगों से कहा है कि आपत्तिजनक वीडियो से जिले में अशांति हो सकती है। इसलिए लोग ऐसा कतई न करें। उन्होंने वाट्सएप ग्रुप चलाने वाले सभी लोगों से अपील की है कि वह ऐसे ही लोगों को अपने ग्रुप में जोड़े, जो समझदार हो। किसी विवादित व्यक्ति को अपने ग्रुप में न जोड़ें। बता दें कि हाल ही में राजपूत समाज से अभद्रता का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर भीम आर्मी के लोगों ने वायरल किया, पुलिस ने इस वीडियो को तत्काल डिलीट कराया। मामले में मुकदमा भी दर्ज किया गया। एसएसपी का कहना है कि आपत्तिजनक बात भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल न की जाए।

chat bot
आपका साथी