सहारनपुर में एक्‍शन मूड में आए एसएसपी, थानों में दिखने लगा डीजीपी के डंडे का असर, यह हुई नयी कवायद

सहारनपुर जिले के कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों के पेंच कस दिए हैं। अब पिछले कुछ दिनों से लगातार लंबित विवेचनाओं को लेकर अभियान चलाया गया है। छोटे मामलों से संबंधित मुकदमों को सबसे पहले खत्म किया जा रहा है। ताकि संख्या कम हो सके।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 01:28 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:28 PM (IST)
सहारनपुर में एक्‍शन मूड में आए एसएसपी, थानों में दिखने लगा डीजीपी के डंडे का असर, यह हुई नयी कवायद
सहारनपुर में लंबित 1340 मुकदमे किए गए खत्म।

सहारनपुर, जेएनएन। हाईकोर्ट में लंबित विवेचनाओं को लेकर फजीहत झेलने के बाद डीजीपी ने सभी जिलों के कप्तानों को निर्देश दिए है कि कोई भी विवेचना थानों में लंबित न रहे। जिसके बाद सहारनपुर जिले के कप्तान ने सभी थाना प्रभारियों के पेंच कस दिए हैं। अब पिछले कुछ दिनों से लगातार लंबित विवेचनाओं को लेकर अभियान चलाया गया है। छोटे मामलों से संबंधित मुकदमों को सबसे पहले खत्म किया जा रहा है। ताकि संख्या कम हो सके।

यह है मामला

एसएसपी डाक्टर एस चन्नपा ने बताया कि पैंडिंग विवेचनाओं को लेकर सभी थाना प्रभारियों को सख्त हिदायत दे दी गई है। सभी विवेचनाओं को जल्द से जल्द खत्म किया जाए। यदि किसी ने भी लापरवाही बरती तो उस मुकदमे के विवेचक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिले में लंबित विवेचना ढाई हजार से अधिक है। जिन्हें 60 से 70 दारोगा निपटाने में लगे हुए है। दरअसल, एक दारोगा के हिस्से में 30 से 40 विवेचना आ रही है। जिस कारण निस्तारण करने में देरी हो रही है। हालांकि पिछले कुछ दिनों में सभी थाना पुलिस ने मिलकर कुल 1340 मुकदमों का निस्तारण कर दिया है। हालांकि यह मुकदमे वाहन संबंधी, शराब संबंधी और जुआ संबंधी थे।

किस थाने ने कितने खत्म किए मुकदमे

फतेहपुर ने 42, देवबंद ने 149, नागल ने 64, बड़गांव ने 120, बेहट ने 313, मिर्जापुर ने नौ, बिहारीगढ़ ने 29, गंगोह ने 34, नानौता ने छह, तीतरो ने 57, नकुड ने 288, सरसावा ने 229 मुकदमों को खत्म किया है। हालांकि आने वाले समय में क्राइम से संबंधित मुकदमों की भी विवेचना पूरी करने के बाद जल्द ही कोर्ट में चार्जशीट दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी