भुवनेश्वर को दूसरे आइसीसी अवार्ड पर स्पो‌र्ट्स सिटी मगन

मेरठ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर स्विग मास्टर भुवनेश्वर कुमार को आइसीसी अवार्ड मिला है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:00 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:00 AM (IST)
भुवनेश्वर को दूसरे आइसीसी अवार्ड पर स्पो‌र्ट्स सिटी मगन
भुवनेश्वर को दूसरे आइसीसी अवार्ड पर स्पो‌र्ट्स सिटी मगन

मेरठ, जेएनएन। मेरठ के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर स्विग मास्टर भुवनेश्वर कुमार को आइसीसी यानी इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की ओर से दूसरा अवार्ड मिलने पर मेरठ में खुशी की लहर दौड़ गई है। आइसीसी की ओर से इसी साल जनवरी में शुरू हुए आइसीसी प्लेयर आफ द मंथ अवार्ड में मार्च महीने के लिए भुवी को इस अवार्ड के लिए चयनित किया गया है। इसकी घोषणा मंगलवार को होने के बाद क्रिकेट जगत एक-दूसरे को बधाई देते नहीं थक रहा। इससे पहले भी भुवनेश्वर कुमार को नवंबर 2014 में आइसीसी पीपल्स च्वाइस अवार्ड मिल चुका है। इस बार भी हुई आनलाइन वोटिग में मेरठ के साथ ही देशभर के क्रिकेटर्स और क्रिकेट प्रेमियों के अलावा अन्य खेलों के खिलाड़ियों ने भी भुवी को अपना वोट दिया। -मेरी बात भुवनेश्वर से हुई और पूरे परिवार ने उनको बधाई दी है। साथ ही कड़ी मेहनत से खेलते रहने के लिए भी प्रेरित किया जिससे वह अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें और देश के साथ ही मेरठ का नाम भी रोशन करते रहें।

-किरन पाल सिंह, भुवनेश्वर के पिता -इसी साल शुरू हुए इस मासिक अवार्ड में लगातार तीसरे भारतीय की जीत होना बड़ी बात है। भुवनेश्वर, उत्तर प्रदेश और मेरठ के लिए तो है ही। भुवी को यह अवार्ड मिलने से उनके पीछे तैयार हो रहे खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

-डा. युद्धवीर सिंह, सचिव, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन -यह मेरठ के लिए बहुत अच्छी खबर और उपलब्धि है। हमारे सामने ही खेलकर बढ़ते देखने के बाद अपने खिलाड़ी को सफलता की सीढि़यां चढ़ते देखना और भी ज्यादा गौरवपूर्ण है।

-सुरेंद्र चौहान, सचिव, मेरठ जिला क्रिकेट संघ -भुवनेश्वर जब भी नामित हुए उन्हें आइसीसी का अवार्ड मिला। इंजरी से वापसी कर अपने प्रदर्शन को बेहतरीन करना और आइसीसी का अवार्ड जीतना बड़ी उपलब्धि है। यह भुवी को आइसीसी का दूसरा अवार्ड है और ऐसे ही खेलते रहे और भी अवार्ड आएंगे।

-संजय रस्तोगी, कोच, मेरठ कालेज क्रिकेट एकेडमी -यह भुवनेश्वर की मेहनत और लगन को दिखाती है कि किस तरह उन्होंने अपनी इंजरी पर मेहनत की और मैदान में उतरकर इंग्लैंड के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया। देश को भुवनेश्वर से और भी अधिक उम्मीदें और वह जरूर पूरी करेंगे।

-आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, मेरठ -भुवनेश्वर हमेशा से ही प्रतिभावान रहे हैं और मेरठ का नाम देश-दुनिया में रोशन करते रहे हैं। भुवी को देखकर नई प्रतिभाएं भी प्रेरित होंगी और मेरठ से और भी खिलाड़ी राष्ट्रीय फलक तक पहुंचेंगे।

-अतहर अली, क्रिकेट कोच, करन क्रिकेट एकेडमी

chat bot
आपका साथी