Indian Railway: मेरठ से प्रयागराज के लिए इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन, उत्‍कल एक्‍सप्रेस का रूट बदला

मेरठ व प्रयागराज के बीच स्‍पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया गया है। यह ट्रेन वाया मेरठ होकर जाएगी। जिससे हजारों लोगों को सुविधा होगी। साथ ही मेरठ के आसपास के जिलों सहारनपुर मुजफ्फरनगर व बुलंदशहर के लोगों को भी लाभ होगा।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:17 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 01:17 PM (IST)
Indian Railway: मेरठ से प्रयागराज के लिए इस दिन से चलेगी स्पेशल ट्रेन, उत्‍कल एक्‍सप्रेस का रूट बदला
मेरठ से प्रयागराज के लिए चलेगी स्‍पेशल ट्रेन ।

मेरठ, जेएनएन। मेरठ से प्रयागराज या प्रयागराज से मेरठ आने व जाने के लिए लोगों को असुविधा नहीं होगी। मेरठ व प्रयागराज के बीच स्‍पेशल ट्रेन चलाने का एलान कर दिया गया है। यह ट्रेन वाया मेरठ होकर जाएगी। जिससे हजारों लोगों को सुविधा होगी। साथ ही मेरठ के आसपास के जिलों सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व बुलंदशहर के लोगों को भी लाभ होगा।

ऊधमपुर से वाया मेरठ, प्रयागराज के लिए ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन का संचालन 28 जून से आरंभ होने जा रहा है। ट्रेन संख्या 04141 सप्ताह में एक दिन सोमवार को ऊधमपुर से चलेगी। वैष्णो देवी दर्शन के लिए जाने वाले यात्रियों को भी इससे सहूलियत होगी। इसका संचालन पांच जुलाई तक होगा। वहीं, प्रयागराज से ट्रेन 29 जून को आरंभ होगी। यह सप्ताह में एक दिन मंगलवार को चलेगी। कानपुर सेंट्रल, खुर्जा, बुलंदशहर होते हुए मेरठ सिटी स्टेशन आएगी। मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला, जालंधर, पठानकोट, जम्मूतवी होते हुए ऊधमपुर जाएगी। वर्तमान में ट्रेन संख्या 04132 ऊधमपुर से सप्ताह में दो दिन बुधवार और रविवार को चल रही है। यह ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन से रात 3.45 बजे प्रयागराज के लिए रवाना होती है। ट्रेन संख्या 04131 प्रयागराज से मंगलवार और शनिवार को चलती है।

आज से पुरी की जगह खुर्दारोड से चलेगी उत्कल

पुरी स्टेशन पर अनुरक्षण कार्य के चलते पुरी से चलने वाली उत्कल एक्सप्रेस खुर्दा रोड से चलेगी। 24 जून से 23 जुलाई तक ट्रेन का संचालन पुरी और खुर्दा रोड के बीच नहीं होगा। ट्रेन खुर्दारोड जंक्शन से आरंभ होगी और वहीं तक जाएगी। 

chat bot
आपका साथी