मेरठ में संक्रमण की रफ्तार रोकने को खास पहल : दुकानों के बाहर लगाए पोस्‍टर, लिखा कोरोना को हराना है तो...

संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू तो लगा ही हुआ है लेकिन लोगों को लाकडाउन का डर भी सता रहा है। वहीं मास्‍क न लगाकर चलने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। इसके अलावा मेरठ के व्‍यापारियों ने एक खास पहल शुरू कर दी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 02:18 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 02:18 PM (IST)
मेरठ में संक्रमण की रफ्तार रोकने को खास पहल : दुकानों के बाहर लगाए पोस्‍टर, लिखा कोरोना को हराना है तो...
मेरठ में कोरोना की रफ्तार रोकने की खास पहल।

मेरठ, जेएनएन। शहर में कोरोना अब फिर से कहर बरपा रहा है। हर दिन के सौ मामले और शनिवार के 210 मामलों से शहर में हड़कंप मचा गया है। संक्रमण को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू तो लगा ही हुआ है, लेकिन लोगों को लाकडाउन का डर भी सता रहा है। वहीं मास्‍क न लगाकर चलने वालों पर पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। इसके अलावा मेरठ के व्‍यापारियों ने एक खास पहल शुरू कर दी है। जिसमें लोगों से कोरोना की रफ्तार कम करने के लिए मास्‍क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बेगमपुल व्यापार संघ ने रविवार को पोस्टर अभियान चलाया। बाजार की सभी 130 दुकानों पर पोस्टर लगाए गए। करोना को हराना है सभी को मास्क लगाना है शीर्षक लगे पोस्टर बाजार में चस्पा नजर आए। जिनमें ग्राहकों के साथ व्यापारियों से भी मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की गई हाथों को सैनिटाइज करने और बार-बार साबुन से धोने के लिए भी कहा। पोस्‍टरों पर लिखा हुआ था कि बेगमपुल व्यापार संघ में नई कार्यकारिणी का गठन हाल ही में हुआ है।

अध्यक्ष अशोक महेश्वरी और महामंत्री दीपेंद्र गुप्ता ने बताया व्यापारियों से अनुरोध किया जा रहा है कि वह बिना मास्क के ग्राहकों को दुकान में प्रवेश न करने दें। दुकानों में जगह के हिसाब से अपने ग्राहकों को प्रवेश दें जिससे कि शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित हो सके। पूर्व महामंत्री पुनीत शर्मा ने कहा कि लाकडाउन और कर्फ्यू न लगे इसके लिए व्यापारियों को खुद ही पहल करनी होगी वह बचाओ के नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराएं। अभियान में विशाल माथुर, राकेश गोयल, अतुल बंसल, रवि वाधवान आदि शामिल रहे। सदर बाजार व्यापार मंडल के द्वारा भी बाजार में ग्राहकों व्यापारियों और सेल्समेनो से मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की घोषणा माईक से की जा रही है।

chat bot
आपका साथी