विशेष अभियान दिवस आज, खुलेंगे स्कूल व कालेज

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत 27 नवंब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:35 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:35 AM (IST)
विशेष अभियान दिवस आज, खुलेंगे स्कूल व कालेज
विशेष अभियान दिवस आज, खुलेंगे स्कूल व कालेज

मेरठ,जेएनएन। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के तहत 27 नवंबर को विशेष अभियान दिवस होगा। इस अवसर पर बूथ व मतदान केंद्र वाले सभी स्कूल व कालेज खुलेंगे। सभी केंद्रों पर सुबह 10 से शाम चार बजे तक मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के साथ आपत्ति प्राप्त करने की प्रकिया पूरी की जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम प्रशासन सत्य प्रकाश सिंह ने बताया कि ऐसे युवा जो एक जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर रहे हैं उनका नाम मतदाता सूची में शामिल किया जाएगा। महिलाओं व युवतियां भी अपना नाम सूची में प्राथमिकता से दर्ज कराने के लिए फार्म भरकर जमा कराएं। पांच जनवरी 2022 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। विशेष अभियान दिवस पर कमिश्नर से लेकर मजिस्ट्रेट व विकास खंड अधिकारी तक अपने क्षेत्र के केंद्रों की निगरानी करेंगे। केंद्र बंद मिलने पर केंद्र प्रभारी व बीएलओ पर कार्रवाई की जाएगी। जनपद में 2927 बूथों पर मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने का कार्य होगा।

कमिश्नर आज करेंगे बैठक

भारत निर्वाचन आयोग ने कमिश्नर सुरेंद्र सिंह को मेरठ के साथ तीन जिलों का रोल आब्जर्वर नियुक्ति किया है। हापुड़ व बुलंदशहर में कमिश्नर राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक कर चुके हैं। शनिवार की शाम मेरठ के राजनीति दलों के लोगों से बैठक कर चुनाव व मतदाता सूची आदि को लेकर चर्चा करेंगे।

आइएससी गणित का पेपर अब 12 दिसंबर को: सीआइएससीई की ओर से आइएससी-12वीं मैथमेटिक्स का टर्म-वन का पेपर स्थगित कर दिया गया है। यह परीक्षा 29 नवंबर को दोपहर दो बजे से होनी थी जो अब 12 दिसंबर को दोपहर दो बजे से ही होगी। आइएससी सेमेस्टर-वन मैथमेटिक्स पेपर के 29 को स्थगित होने का कारण काउंसिल ने स्पष्ट न करते हुए संबंधित प्रश्नपत्रों को काउंसिल की ओर से निर्धारित कुरियर के जरिए काउंसिल को वापस भेजने को कहा है। 12 दिसंबर की गणित परीक्षा के लिए पेपर के पैकेट स्कूलों को सीधे या संबंधित कन्वीनर को भेजे जाएंगे। शुक्रवार को काउंसिल के चीफ एग्जीक्यूटिव व सेक्रेटरी गेरी अराथून ने यह जानकारी देते हुए स्कूलों के नाम पत्र जारी किया है।

chat bot
आपका साथी