सोफिया की छात्राओं ने दौड़ लगाकर बेहतर फिटनेस के लिए किया प्रेरित

जीवन दूसरों के भी काम आए इसी तरह जीना चाहिए। इसी संदेश को चरितार्थ करते हु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:15 PM (IST)
सोफिया की छात्राओं ने दौड़ लगाकर बेहतर फिटनेस के लिए किया प्रेरित
सोफिया की छात्राओं ने दौड़ लगाकर बेहतर फिटनेस के लिए किया प्रेरित

मेरठ,जेएनएन। जीवन दूसरों के भी काम आए, इसी तरह जीना चाहिए। इसी संदेश को चरितार्थ करते हुए सोफिया ग‌र्ल्स स्कूल की छात्राओं ने स्कूल प्रबंधन के सहयोग से 'वी' नामक स्वयं सेवी संस्था बनाई है। इसी संस्था के संदेश के साथ फिटनेस और खुशहाली का संदेश समाज तक पहुंचाने के लिए स्कूल की छात्राओं ने शनिवार को मिनी मैराथन में हिस्सा लिया। कक्षा आठ से 12वीं तक की छात्राओं और उनके अभिभावकों ने पूरे जोश व उत्साह के साथ इस मैराथन में हिस्सा लिया। मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया और काफी दूर तक छात्राओं, स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर गेल व अन्य के साथ चले भी।

छात्राएं दौड़ीं, अभिभावकों ने प्रोत्साहित किया

मैराथन का उद्देश्य छात्राओं का सर्वागीण विकास है। उनमें परस्पर सहयोग, सौहा‌र्द्र, सद्भावना, आशा, प्रेम जैसे मानवीय गुणों को विकसित करने के लिए ही यह आयोजन किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर गेल के अनुसार छात्राओं के अभिभावकों ने मैराथन मार्ग पर खड़े होकर उनका उत्साहवर्धन किया। साथ ही समाज सेवा के नेक कार्य में अपना योगदान देने के लिए संस्था के नाम अर्थ भी अर्पित किया। इसका उपयोग स्कूल की ओर से संस्था 'वी' की ओर से पर्यावरण संरक्षण, शिक्षा, चिकित्सकीय, कारावास व अभावग्रस्त लोगों की मदद के लिए किया जाएगा।

गीत-संगीत से दूर की थकान

सर्द मौसम में भी छात्राओं के उत्साह ने कार्यक्रम को और अधिक सफल बना दिया। इस मैराथन में करीब पांच सौ छात्राओं के साथ 50 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी भाग लिया। इनके अलावा कई अभिभावकों ने भी दौड़ लगाई। मैराथन के बाद छात्राओं के लिए स्कूल परिसर में गीत-संगीत का कार्यक्रम आयोजित किया गया। छात्राओं ने कार्यक्रम में नृत्य किया और एक-दूसरे को फिटनेस बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी