गोलीबारी में शहीद हुआ सहारनपुर का लाल निशांत, CM योगी ने की 50 लाख व सरकारी नौकरी देने की घोषणा

सहारनपुर के शहीद जवान निशांत शर्मा ।

जम्मू कश्मीर में एलओसी पर तैनात शहर का जवान निशांत शर्मा सीमा पार से हुई गोलीबारी में शहीद हो गए। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने परिजनों को 50 लाख व एक सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 04:32 PM (IST) Author: Taruna Tayal

सहारनपुर, जेएनएन। जजम्मू कश्मीर में एलओसी पर तैनात शहर का जवान निशांत शर्मा सीमा पार से हुई गोलीबारी में शहीद हो गए। इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने परिजनों को 50 लाख व एक सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। जवान के देश की सीमा पर शहीद होने की सूचना जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी कर्नल मोहर सिंह ने जिलाधिकारी व एसएसपी को दी। शहीद का पार्थिव देह देर शाम तक घर पहुंचने की संभावना जताई जा रही है।

शहर के मोहल्ला न्यू शारदानगर गली नंबर-41 में रहने वाले 61 राष्ट्रीय राइफल में भर्ती नायक निशांत शर्मा इन दिनों जम्मू कश्मीर में तैनात थे। जिला सैनिक कल्याण बोर्ड के अधिकारी कर्नल मोहर सिंह ने बताया कि क्रास फायरिंग में नायक निशांत शर्मा 24 जनवरी को शहीद हो गए। उन्होंने बताया कि शहीद केे एक और भाई शुभम शर्मा सेना में नायक के पद पर तैनात हैं। शहीद के परिजनों ने बताया कि तीन-चार दिन पहले आतंकियों द्वारा पेट्रोलिंग के दौरान ग्रेनाइट हमले में घायल हो गए थे, उसके बाद से उधमपुर स्थित अस्पताल में भर्ती थे। 

यह भी पढ़ें : Martyr Nishant Sharma: निशांत की दो साल पहले ही हुई थी शादी, शहादत ने छीन ली सभी खुशियां

शहीद निशांत के परिवार को पचास लाख और सरकारी नौकरी 

जम्मू में कर्तव्य पालन के दौरान शहीद हुए सहरनपुर निवासी सेना के जवान निशांत शर्मा के शौर्य और वीरता को नमन करते हुए मुख्यमंत्री ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। योगी ने शहीद के स्वजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और जिले की एक सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार परिवार के साथ है। हर संभव मदद दी जाएगी।

यह भी पढ़ें : Martyr Nishant Sharma: आखों में आंसू, जुबां पर दर्द लिए फख्र से बोले पिता, देश के लिए शहीद हो गया बेटा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.