मेरठ के कैली गांव में अब तक 50 ग्रामीणों को हो चुका डेंगू

कैली गांव में एक पखवाड़े से डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। गांव के 50 म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 07:25 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 07:25 PM (IST)
मेरठ के कैली गांव में अब तक 50 ग्रामीणों को हो चुका डेंगू
मेरठ के कैली गांव में अब तक 50 ग्रामीणों को हो चुका डेंगू

मेरठ,जेएनएन। कैली गांव में एक पखवाड़े से डेंगू का प्रकोप तेजी से फैल रहा है। गांव के 50 मरीजों को अब तक एनसीआर मेडिकल कालेज में हुई जांच में डेंगू की पुष्टि हो चुकी हैं, हालांकि इनमें से अधिकांश स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, गांव में बुखार से बड़ी संख्या में लोग पीड़ित हैं। एनसीआर मेडिकल कालेज में इस समय डेंगू के दस सक्रिय मरीज भर्ती हैं।

कैली गांव में डेंगू व बुखार के रोगी कम नहीं नहीं हो रहे हैं। गांव में अब तक पचास मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। जिनका उपचार एनसीआर मेडिकल कालेज में हुआ है। गांव में बुखार के मरीजों की संख्या भी काफी है। इससे पूर्व गांव में एक बच्चे की मौत बुखार से हो चुकी है।

गांव में चले व्यापक अभियान:

कैली गांव में डेंगू की बीमारी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने दो बार चिकित्सा शिविर आयोजित किया है। कीटनाशक का स्प्रे भी हो चुका है। ग्रामीणों ने प्रशासन से मांग की है कि गांव में कीटनाशक छिड़काव और सफाई का महा अभियान चलाया जाए। चिकित्सकों के यहां पर लगा तांता:

कैली गांव में बुखार का प्रकोप बढ़ने से स्थानीय चिकित्सकों के क्लीनिक पर मरीजों का तांता लगा है। वहीं, आसपास के अस्पतालों में भी बैड नहीं मिल पा रहे हैं।

निश्शुल्क किया जा रहा उपचार:

एनसीआर मेडिकल कालेज के महानिदेशक डा. अश्रि्वनी शर्मा का कहना है कि कैली गांव के पचास लोगों का डेंगू का उपचार और जांच निश्शुल्क की गई है। अधिकतर दवाई भी निश्शुल्क वितरित की गई है। कुछ दवाईयों का खर्च लिया गया है। वही, सीएचसी प्रभारी डा. आरके सिरोहा का कहना है कि गांव में स्वास्थ विभाग की टीम तैनात की गई है। मरीजों की मॉनिटिरिंग की जा रही है।

इन्होंने कहा---

कैली गांव में कीटनाशक छिड़काव के लिए सफाईकर्मी लगाया गया है। एक बार सफाई भी कराई गई है। जल्द गांव में महाअभियान चलाया जाएगा। जल्द गांव में बीमारी पर नियंत्रण किया जाएगा।

शिवेन्द्र कुमार, एसडीएम एवं प्रभारी बीडीओ खरखौदा

chat bot
आपका साथी