हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस के एसी कोच में सांप से सनसनी, दो घंटे अटकी रही सांस, यात्रियों को दूसरे कोच में किया शिफ्ट

दहशत मंसूरपुर स्टेशन पर हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस में दो घंटे तक सांप की तलाश। अफरा तफरी के बीच यात्री कोच छोड़कर भागे अटकी रही सांस। नहीं मिला सांप बी-1 के यात्रियों को दूसरे कोच में किया गया शिफ्ट ।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:23 AM (IST)
हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस के एसी कोच में सांप से सनसनी, दो घंटे अटकी रही सांस, यात्रियों को दूसरे कोच में किया शिफ्ट
हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस के एसी कोच में सांप से सनसनी।

मेरठ, जेएनएन। हरिद्वार से मुंबई के बलसाड़ जा रही एसी एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब उन्हें सूचना मिली कि ट्रेन के एसी कोच बी-1 में सांप है। कोच में अफरा-तफरी मच गई और यात्री ऊपर की सीट में बैठने लगे। देर शाम करीब साढ़े सात बजे ट्रेन को मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। हालांकि इसका यहां स्टापेज नहीं है। जीआरपी व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और जिस कोच में सांप की जानकारी दी गई थी उस कोच के साथ ही कुछ अन्य कोच खंगाले लेकिन कहीं सांप नहीं मिला। बावजूद इसके यात्रियों ने बी-1 कोच में जाने से इन्कार कर दिया। इस पर उस कोच के यात्रियों को अन्य कोच में शिफ्ट कर दो घंटे बाद ट्रे्रन को आगे के लिए रवाना किया गया। ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पर निर्धारित समय से दो घंटा विलंब से पहुंची।

ट्रेन संख्या 09112 बुधवार को हरिद्वार से मुजफ्फरनगर, मेरठ, दिल्ली होते हुए बलसाड़ जा रही हरिद्वार-बलसाड़ एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर की सीमा में पहुंची ही थी बी-1 एसी कोच में मौजूद यात्री श्रवण ठाकुर ने रेलवे कंट्रोल रूम दिल्ली को कोच में सांप होने की सूचना दी। श्रवण हरिद्वार से सूरत जा रहे थे। श्रवण ने बताया कि जब वह खाना खाने की तैयारी कर रहे थे तभी पैर के पास रेंगती हुई चीज स्पर्श हुई नीचे देखा तो सांप था। सांप होने का पता चलते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। कोई नीचे की सीट पर पैर ऊपर करके बैठा तो कोई ऊपर वाली सीट पर पहुंच गया। यात्रियों ने ट्रेन रोकने की मांग करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर ट्रेन को अगले स्टेशन पर रोकने के आदेश हुए। इस ट्रेन का मुजफ्फरनगर जिले में किसी स्टेशन पर स्टापेज नहीं है लेकिन सांप की सूचना के चलते शाम करीब साढ़े सात बजे मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर रोका गया। ट्रेन रुकते ही यात्री आनन फानन में स्टेशन पर पहुंच गए और ट्रेन खाली हो गई।

जीआरपी के साथ ही वन विभाग की टीम ने बी-1 कोच सहित अन्य कोच को खंगाला लेकिन कहीं सांप नहीं मिला। कुछ यात्री सपेरा बुलाने की मांग कर रहे थे लेकिन अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि कोच को पूरी तरह देखा गया है कहीं सांप नहीं मिला है। जब ट्रेन चलने को तैयार हुई तो सहमे यात्रियों ने बी-1 कोच में सफर करने से इन्कार कर दिया। स्टेशन अधीक्षक अमर यादव ने बताया कि सूचना पर ट्रेन रोककर कोच का कोना कोना छाना गया लेकिन कहीं सांप नहीं मिला। बी-1 कोच के यात्रियों को अन्य कोच में शिफ्ट कर रात 9: 25 पर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया। जानकारी यह भी मिल रही थी कि मेरठ में इस ट्रेन की फिर से खंगाला जा सकता है लेकिन दो घंटे विलंब से मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पहुंची ट्रेन दो मिनट रुकने के बाद दिल्ली के लिए रवाना हो गई। ट्रेन यहां 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंची और 10.12 पर रवाना हो गई। बी-1 कोच को सील कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी