मेरठ कालेज में एसएन शर्मा, डीएन में अजय चौधरी ने बने प्राचार्य

लंबे समय से कार्यवाहक प्राचार्य के सहारे चल रहे डिग्री कालेजों को आयोग से स्थायी प्राचार्य मिल गए हैं। सोमवार को मेरठ कालेज में डा. एसएन शर्मा और डीएन डिग्री कालेज में डा. अजय चौधरी ने प्राचार्य पद की जिम्मेदारी संभाल ली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:55 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:55 PM (IST)
मेरठ कालेज में एसएन शर्मा, डीएन में अजय चौधरी ने बने प्राचार्य
मेरठ कालेज में एसएन शर्मा, डीएन में अजय चौधरी ने बने प्राचार्य

मेरठ, जेएनएन। लंबे समय से कार्यवाहक प्राचार्य के सहारे चल रहे डिग्री कालेजों को आयोग से स्थायी प्राचार्य मिल गए हैं। सोमवार को मेरठ कालेज में डा. एसएन शर्मा और डीएन डिग्री कालेज में डा. अजय चौधरी ने प्राचार्य पद की जिम्मेदारी संभाल ली है। इसके साथ शहर के सभी एडेड कालेजों में स्थायी प्राचार्य मिल गए हैं।

मेरठ कालेज में प्राचार्य बने डा. एसएन शर्मा इससे पहले नेशनल पीजी कालेज बड़हलगंज में एसोसिएट प्रोफेसर थे। कालेज में डा. युद्धवीर सिंह, इतिहासकार केके शर्मा सहित अन्य शिक्षकों ने उनका स्वागत किया। डा. एसएन शर्मा मूटा के पूर्व अध्यक्ष व शिक्षक नेता प्रो. विकास शर्मा के साथ कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे। डा. एसएन शर्मा ने कहा कि उनकी पूरी कोशिश सभी शिक्षकों को साथ लेकर छात्रों को बेहतर से बेहतर शिक्षा देने की रहेगी।

उधर, डीएन डिग्री कालेज में आयोग से नियुक्त डा. अजय चौधरी ने कार्यभार ग्रहण किया। अजय चौधरी पहले मेरठ कालेज में एसोसिएट प्रोफेसर थे। कालेज में प्रबंध समिति के सदस्य संजीवेश्वर त्यागी, डा. बीएस यादव ने कार्यभार ग्रहण कराया। इस दौरान कनोहर लाल डिग्री कालेज की प्राचार्य डा. अलका चौधरी भी मौजूद रहीं। सभी के सहयोग से कालेज को आगे बढ़ाएंगे

मेरठ: कनोहर लाल ग‌र्ल्स डिग्री कालेज के नवनियुक्त प्राचार्य डा. अलका चौधरी का सोमवार को शिक्षिकाओं ने स्वागत किया। कालेज के सेमिनार हाल में सभी शिक्षिकाओं से परिचय प्राप्त किया। प्राचार्य ने कहा कि लीडर वह होता है जो सभी के सहयोग से किसी संस्थान को नई ऊंचाइयों तक ले जाता है। उन्होंने संस्थान के विकास के लिए समग्रता और पूर्णता के साथ कार्य करने पर जोर दिया।

chat bot
आपका साथी