बुलंदशहर में सांसद खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बोलीं स्मृति ईरानी-महिलाओं के सम्‍मान की परंपरा को कर रहे मजबूत

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को बुलंदशहर में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन में भारत विभिन्न स्पर्धाओं में लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने जनपद के 12 ब्लॉक की 350 खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न खेलों में विजय प्राप्त करने पर शुभकामनाएं दी।

Prem Dutt BhattTue, 30 Nov 2021 01:34 PM (IST)
बुलंदशहर के अनुपशहर में मंगलवार को सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ किया गया।

बुलंदशहर, जागरण संवाददाता। MP Sports Competition बुलंदशहर के अनूपशहर में महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को सांसद खेल स्पर्धा के शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान बिना किसी राजनीतिक बात के महिलाओं तथा बालिकाओं का सम्मान का इशारा कर शालीनता का परिचय दे गई। मंगलवार को अनूपशहर क्षेत्र के गांव खालौर स्थित रामेश्वरी देवी नेत्रपाल सिंह स्टेडियम में चल रहे सांसद खेल स्पर्धा कार्यक्रम के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने छोटे से संबोधन में स्टेडियम की स्वामिनी 73 वर्षीय रामेश्वरी देवी द्वारा शिक्षित न बन पाने तथा वृद्धावस्था में युवाओं के विकास के लिए स्टेडियम बनाए जाने की प्रशंसा करते हुए डीएम से अनुरोध किया कि वे रामेश्वरी देवी को प्रौढ़ शिक्षा के तहत लाभान्वित करें। जिससे इनकी बाल अवस्था की इच्छा पूर्ण हो सके।

विजय प्राप्त करने पर दीं शुभकामनाएं

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन में भारत विभिन्न स्पर्धाओं में लगातार आगे बढ़ रहा है। उन्होंने जनपद के 12 ब्लॉक की 350 खिलाड़ियों द्वारा विभिन्न खेलों में विजय प्राप्त करने पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा भारत की परंपरा महिलाओं का सम्मान बालिकाओं का सम्मान करने की रही है, इस परंपरा को प्रधानमंत्री द्वारा विभिन्न बाल विकास योजनाओं के माध्यम से मजबूत किया गया है। स्मृति ईरानी का बोलने का अंदाज सभी मौजूद लोगों को अत्यंत भाया। स्मृति ईरानी ने अपने छोटे से संबोधन में खेल शिक्षा मूलभूत सुविधाओं में महिलाओं तथा बालिकाओं के योगदान को लेकर बड़ा इशारा कर दिया स्मृति ईरानी के कार्यक्रम के दौरान मीडिया से मुखातिब होने से स्पष्ट इनकार कर दिया।

ये रहे मौजूद

स्टेडियम के स्वामी मनोज प्रधान द्वारा भारत सरकार द्वारा स्टेडियम को मदद करने की मांग की गई यदि निजी स्टेडियम के तौर पर मदद नहीं दी जा सकती है तो वह जनपद के युवाओं के विकास को ध्यान में रखकर 55 बीघा के इस स्टेडियम को सरकार के नाम कर देंगे। इस मौके पर सांसद डॉ भोला सिंह, विधायक संजय शर्मा, सियाना विधायक देवेंद्र सिंह लोधी, डीएम सीपी सिंह, एसएसपी संतोष कुमार सिंह, जहांगीराबाद ब्लाक प्रमुख संगीता सिंह आदि भाजपा नेता गण मौजूद रहे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.