छोटी मशीनों से होगा संकरी गलियों में दवा का छिड़काव

शहर की हर गली-मोहल्ले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ब्लीचिग पाउडर और हाइपोक्लोराइड घोल का छिड़काव किया जाना है। इसके लिए नगर निगम छोटी मशीनों का इस्तेमाल करेगा ताकि संकरी गलियों में भी छिड़काव किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 06:00 AM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:09 AM (IST)
छोटी मशीनों से होगा संकरी गलियों में दवा का छिड़काव
छोटी मशीनों से होगा संकरी गलियों में दवा का छिड़काव

मेरठ, जेएनएन। शहर की हर गली-मोहल्ले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए ब्लीचिग पाउडर और हाइपोक्लोराइड घोल का छिड़काव किया जाना है। इसके लिए नगर निगम छोटी मशीनों का इस्तेमाल करेगा, ताकि संकरी गलियों में भी छिड़काव किया जा सके।

नगर आयुक्त ने आपात स्थिति को देखते हुए बुधवार को 40 नई मशीनों की खरीद प्रक्रिया शुरू की। 40 मशीने पहले से नगर निगम के पास मौजूद हैं। कुल 80 मशीनों के जरिए संकरी गलियों में ब्लीचिग व हाइपोक्लोराइड का छिड़काव किया जाएगा। कोरोना संक्रमित मरीजों के क्षेत्रों में सीवर जेटिग और टैंकर लगा कर दवा का छिड़काव किया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की गाड़यिों भी लगाईं

दवा छिड़काव के लिए अब फायर ब्रिगेड की गाड़यिां भी लगा दी गईं। दवा छिड़काव के लिए अब शहर में बड़ी गाड़ियों की संख्या 20 कर दी गई है। बुधवार को कमिश्नर आवास, डीएम आवास, सीडीओ आवास, एसपी सिटी समेत सिविल लाइंस के लगभग सभी अधिकारियों के आवासों में दवा छिड़काव किया गया।

समाजसेवियों ने जरूरतमंदों को बांटा भोजन

मेरठ : समाजसेवी संस्थाओं, प्रतिष्ठानों व विभिन्न समाज के लोगों ने लॉकडाउन के दौरान शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाकर जरूरतमंदों को भोजन व राशन सामग्री की वितरित की।

सदर इलाके में श्री गुरु हरिकृष्ण साहिब चैरिटेबल सोसाइटी की ओर से 150 परिवारों को राशन के पैकेट बांटे गए। सोसाइटी के सचिव हरमीत सिंह ने बताया पैकेट में दस किलो आटा, चीनी, चावल, तेल, मसाला समेत अन्य खाद्य सामग्री है।

उधर, अखिल भारतीय अन्याय विरोध मंच की जिलाध्यक्ष पूनम पवार ने औघढ़नाथ मंदिर व जयभीम नगर में जरूरतमंदों को घरों जाकर भोजन वितरित किया। इसी क्रम में अखिल भारतीय भ्रष्टाचार उन्मूलन परिषद के जिलाध्यक्ष गिरिश शर्मा ने बागपत रोड व इसके आसपास रहने वाले अप्रवासी व जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध कराया। इस दौरान उनके साथ ताराचंद्र, सतबीर, प्रवीन, रवि दत्त समेत अन्य लोग मौजूद रहे। जैन मिलन समाज ने दिया पांच लाख का चेक

जैन मिलन समाज ने कोरोना महामारी में मदद के लिए सरकार को आर्थिक सहायता की है। भारतीय जैन मिलन समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश जैन रितुराज ने प्रधानमंत्री केयर फंड के नाम पांच लाख रुपये का चेक अपर नगर मजिस्ट्रेट चंद्रेश कुमार को सौंपी।

chat bot
आपका साथी