Sivaya Toll Plaza: जेब पर पड़ेगा बोझ, एक जुलाई से पांच से दस रुपये तक बढ़ सकता है टोल टैक्‍स

सबकुछ ठीक रहा तो छोटी गाड़ी से लेकर बड़े माल वाहनों तक पांच से दस रुपये बढ़ सकते हैं। वहीं टोल फीस बढ़ती है तो एक जुलाई से एक सप्ताह पहले ही नई रेट की लिस्ट दिल्ली स्थित एनएचएआइ मुख्यालय से जारी होगी इसके बाद टैक्‍स बढ़ाया जाएगा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 10:40 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 10:40 AM (IST)
Sivaya Toll Plaza: जेब पर पड़ेगा बोझ, एक जुलाई से पांच से दस रुपये तक बढ़ सकता है टोल टैक्‍स
एनएचएआइ मुख्यालय से एक सप्ताह पहले ही जारी होगी नई टैक्‍स की सूची।

मेरठ, जेएनएन। Sivaya Toll Plaza मेरठ के मोदीपुरम पर सिवाया टोल प्लाजा के रेट एक जुलाई से बढऩे के आसार हैं। सबकुछ ठीक रहा तो छोटी गाड़ी से लेकर बड़े माल वाहनों तक पांच से दस रुपये बढ़ सकते हैं। वहीं टोल फीस बढ़ती है तो एक जुलाई से एक सप्ताह पहले ही नई रेट की लिस्ट दिल्ली स्थित एनएचएआइ मुख्यालय से जारी होगी, जिसे एक जुलाई से अमलीजामा पहनाया जाएगा।

यह लग रहे कयास

सिवाया टोल प्लाजा की टोल फीस हर वर्ष एक जुलाई से बढ़ती है। मगर, वर्ष 2020 में कोरोना संक्रमण की वजह से कोई रेट नहीं बढ़ाया गया। जबकि 2019 में सिर्फ कार के लिए पांच रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर, कोविड को आधार बनाया तो पिछले साल की तरह इस बार भी नए रेट जारी नहीं होंगे।

इनका कहना है

हर वर्ष एक जुलाई से नए रेट एनएचएआइ जारी करता है। मगर, पिछले वर्ष कोविड की वजह से कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। इस बार भी कोविड की मार सभी झेल रहे हैं। ऐसे में बढ़ोतरी के आसार कम हैं। बढ़ोतरी होती भी है तो पांच से दस रुपये तक ही होगी।

- प्रदीप चौधरी, वरिष्ठ मैनेजर-सिवाया टोल प्लाजा

chat bot
आपका साथी