वकीलों का मौन जुलूस, बेगमपुल पर बनाई मानव श्रृंखला

वकीलों का मौन जुलूस, बेगमपुल पर बनाई मानव श्रृंखला

अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकरण में आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को आमसभा के बाद बेगमपुल तक मौन जुलूस निकाला।

JagranSat, 27 Feb 2021 07:47 AM (IST)

मेरठ, जेएनएन। अधिवक्ता ओमकार तोमर आत्महत्या प्रकरण में आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को आमसभा के बाद बेगमपुल तक मौन जुलूस निकाला। वहा साकेतिक जाम लगाकर मानव श्रृंखला बनाई। मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा और जुलूस के रूप में ही वापस कचहरी पहुंचे। दिनभर कलक्ट्रेट में क्रमिक अनशन जारी रहा। शाम को कैंडल मार्च निकालकर आरोपितों की गिरफ्तारी की माग की। आदोलन को पश्चिम उत्तर प्रदेश में फैलाने के लिए सोमवार को हाईकोर्ट स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की आपात बैठक बुलाने की घोषणा की गई है।

अधिवक्ता आत्महत्या मामले में हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक समेत 14 लोग नामजद हैं। उनकी गिरफ्तारी की माग को लेकर अधिवक्ता आदोलन पर हैं। इस मामले में सात आरोपितों ने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत को अर्जी लगाई है। पुलिस का दावा है कि आरोपितों की तलाश में लगातार दबिश दी जा रही है। शुक्रवार को अधिवक्ताओं ने सुबह दस बजे नानकचंद सभागार में आम सभा की। इसके बाद बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौन जुलूस के रूप में बेगमपुल पहुंचे। वहा उन्होंने जाम करते हुए मानव श्रृंखला बनाई। यह प्रदर्शन साकेतिक रूप में 15 मिनट तक किया गया। बेगमपुल पर पहले से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे। पुलिस ने ट्रैफिक डायवर्ट कर स्थिति को संभाला। अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी और एसपी सिटी को सौंपा। इसके बाद मौन जुलूस के रूप में ही वापस कचहरी पहुंचे।

शाम को कचहरी से कमिश्नर कार्यालय चौराहा तक कैंडल मार्च निकालकर आरोपितों की गिरफ्तारी की माग की गई। आम सभा की अध्यक्षता मेरठ बार के अध्यक्ष महावीर सिंह त्यागी और वीके शर्मा ने की जबकि संचालन मेरठ बार के महामंत्री सचिन चौधरी और जिला बार के महामंत्री मुकेश त्यागी ने किया। जुलूस और ज्ञापन देने वालों में चौधरी नरेंद्र पाल सिंह, अजय त्यागी, गजेंद्र सिंह धामा, गजेंद्र पाल सिंह, नेपाल सिंह, पंकज शर्मा, रामअवतार मित्तल, राम कुमार शर्मा, संजय शर्मा, अब्दुल जब्बार, राजकुमार गुर्जर आदि शामिल थे। महिला अधिवक्ताओं ने किया क्रमिक अनशन

कलक्ट्रेट पर शुक्रवार को क्रमिक अनशन का सातवा दिन था। महिला अधिवक्ताओं ने मेरठ बार के महामंत्री सचिन चौधरी की पत्नी ज्योति कपूर एडवोकेट के नेतृत्व में अनशन किया। अनशन में संतोष कुमारी, पूनम वशिष्ठ, अनुराधा भाटी, यशोदा यादव, रेखा त्यागी, सीता, अनुराधा जैन, ममता तिवारी, आयशा प्रवीन, रजनीश कौर, रेखा जैन आदि शामिल रहीं। जुटेंगे 22 जनपदों के अधिवक्ता : अध्यक्ष

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महावीर त्यागी ने बताया कि रविवार तक किसी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई तो सोमवार को केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक होगी। उसमें 22 जनपदों के अधिवक्ता शामिल होंगे। बैठक में आदोलन को पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी 22 जनपदों तक फैलाने तथा आदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी।

---------------------

इन्होंने कहा-

अधिवक्ता आत्महत्या प्रकरण में गंगानगर पुलिस और क्राइम ब्राच की टीम आरोपितों की धरपकड़ में लगी है। मामले से सीधे जुड़े आरोपितों ने हाईकोर्ट में जमानत की अर्जी लगा दी है। उसके बाद भी पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया है। आरोपितों के रिश्तेदारों को उठाकर पूछताछ की जा रही है।

- अजय साहनी, एसएसपी

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.