खरीद केंद्र पर कहीं सन्नाटा, तो कहीं खुले में पड़ा गेहूं

खरखौदा ब्लाक में गेहूं बिक्री के लिए पांच खरीद केंद्र बनाये गये हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:10 PM (IST)
खरीद केंद्र पर कहीं सन्नाटा, तो कहीं खुले में पड़ा गेहूं
खरीद केंद्र पर कहीं सन्नाटा, तो कहीं खुले में पड़ा गेहूं

मेरठ,जेएनएन। खरखौदा ब्लाक में गेहूं बिक्री के लिए पांच खरीद केंद्र बनाये गये हैं। मंगलवार को किसी केंद्र पर सन्नाटा पसरा हुआ था। तो कही, गेहूं का उठान न होने से परेशानी हो रही है। गेहूं खूले आसमान के नीचे रखा है। मंगलवार शाम को बारिश की संभावना होते ही केंद्र प्रभारी की सांसे अटकने लगी।

मंगलवार तक कस्बे के सहकारी संघ खरीद केंद्रों पर 813 कुंतल गेहूं की खरीद हो सकी है। जिसमें से डिलीवरी 630 कुंतल हो चुकी है।

गेहूं का उठान न होने से काफी मात्रा में गेहूं खुले आसमान के नीचे रखा रहा। वही, मोहिउद्दीनपुर रोड पर फाटक के पास गोदाम पर बने एफसीआइ के खरीद केंद्र पर मात्र एक किसान की 78 कुंतल खरीद हुई है। मंगलवार को केंद्र पर किसानों के आने से सन्नाटा छाया रहा। केंद्र प्रभारी किरण चौधरी ने बताया कि उनके केंद्र पर पांच गांव है। जहां गेहूं की पैदावार बहुत कम है। लोगों को जागरूक किया गया है। कौल रोड पर माता मंदिर में बने केंद्र पर किसान इंतजार में खड़े थे। तौल न चलने पर परेशान थे। केंद्र प्रभारी रोहिणी गर्ग ने बताया कि ठेकेदार कोरोना संक्रमित हो गया है। जिसके कारण अन्य मज्रदूरों को बुलाकर जल्द तौल शुरू कराई जाएगी। केंद्र पर 524 कुंतल गेहूं खरीदा जा चुका था।

वहीं, कैली गांव में खरीद केंद्र पर 277 कुंतल गेहूं की खरीद हो चुकी है। बिजौली में 677 कुंतल गेहूं खरीदा गया है। अपर जिला सहकारिता अधिकारी रविशंकर का कहना है कि जल्द समस्याओं का समाधान करके गेहूं खरीद की जाएगी। किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी