गांवों में तीन हजार से अधिक में मिले कोरोना के लक्षण

पंचायत चुनाव के बाद गांव-देहात में अचानक बीमार लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर गांव-गांव जांच अभियान शुरू किया गया है। तीन दिन के जांच अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिल चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:44 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:44 AM (IST)
गांवों में तीन हजार से अधिक में मिले कोरोना के लक्षण
गांवों में तीन हजार से अधिक में मिले कोरोना के लक्षण

मेरठ, जेएनएन। पंचायत चुनाव के बाद गांव-देहात में अचानक बीमार लोगों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है। ऐसे में प्रदेश सरकार के निर्देश पर गांव-गांव जांच अभियान शुरू किया गया है। तीन दिन के जांच अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों में कोरोना के लक्षण मिल चुके हैं। करीब तीन सौ लोग जांच में संक्रमित निकले हैं। अभी तक एक लाख से अधिक घरों का सर्वे पूरा किया जा चुका है। संक्रमित लोगों को कोरोना के उपचार के लिए मेडिकल किट का वितरण किया गया है।

गांवों में कोरोना संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए बड़े स्तर पर अभियान शुरू किया गया है। पिछले तीन दिन में जनपद के सभी 12 विकास खंड क्षेत्र के गांवों में टीम गांव-गांव जाकर हर घर का सर्वे कर रही है और बीमार लोगों की सूची तैयार कर रही है। ढाई हजार लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अभियान के दौरान तीन हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच भी की गई है। साथ ही संक्रमित मिलने पर उन्हें मेडिकल किट भी दी गई है। इसके अलावा अधिक गंभीर रोगियों को अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है। परिणाम के बाद 60 फीसद विजेता बीमार

पंचायत चुनाव परिणाम घोषित हो चुका है। लेकिन करीब 60 फीसद विजेताओं का स्वास्थ्य खराब है। अधिकांश विजेता खांसी और बुखार के साथ कोरोना से भी पीड़ित हैं और होम आइसोलेशन में रहकर उपचार करा रहे हैं। ऐसा ही हाल हार का सामना करने वाले प्रत्याशियों का है। चुनाव में लगातार मेहनत करने और तमाम लोगों के संपर्क में आने के कारण लोग बड़ी संख्या में बीमार हो रहे हैं। घर-घर पहुंचा रहे दवा किट

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. वीपी सिंह ने बताया कि जनपद में चार हजार से अधिक कोरोना मरीज होम आइसोलेशन में हैं। होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर दवा किट उपलब्ध करा रहा है। साथ ही बचाव के लिए नियमों का पालन करने की अपील भी कर रहा है। शुक्रवार को टीम ने जयभीम नगर, तहसील मेरठ, पुलिस लाइन, दौराला आदि में दवा किट का वितरण किया।

chat bot
आपका साथी