डेढ़ माह बाद खुलीं दुकानें, जरूरी सामान लेने निकले ग्राहक

डेढ़ माह बाद बुधवार को शहर के बाजार खुल गए। चिलचिलाती धूप में जरूरी सामान ख्

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 12:15 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 12:15 AM (IST)
डेढ़ माह बाद खुलीं दुकानें, जरूरी सामान लेने निकले ग्राहक
डेढ़ माह बाद खुलीं दुकानें, जरूरी सामान लेने निकले ग्राहक

मेरठ,जेएनएन। डेढ़ माह बाद बुधवार को शहर के बाजार खुल गए। चिलचिलाती धूप में जरूरी सामान खरीदने के लिए मुख्य बाजारों में ग्राहक तो कम ही पहुंचे, लेकिन शारीरिक दूरी के प्रति उदासीनता नजर आई। हालांकि कोटला, सदर दाल मंडी और लालकुर्ती पैंठ में अधिकांश लोगों ने मास्क जरूर लगा रखा था।

आबूलेन व्यापार संघ ने दुकानों पर 'नो मास्क नो एंट्री' का पोस्टर चस्पा कराया। संगठन के मंत्री राजवीर सिंह ने कहा कि व्यापारियों से अपील की गई है कि कोविड गाइडलाइन का अनुपालन सख्ती से करें। बाजार में दोपहर 12 बजे के बाद ग्राहकों की आवाजाही शुरू हुई। कपड़ों और गर्मी से बचाव की चीजों की बिक्री हुई।

कई दुकानदारों ने ग्राहकों के हाथ सैनिटाइज कराने के बाद ही दुकान में प्रवेश करने दिया। साकेत स्थित बेकरी की दुकान में तो एक बार में पांच लोगों को ही प्रवेश दिया जा रहा था।

बिजली न आने के कारण जल्दी बंद की दुकानें

सदर बाजार में बिजली की समस्या के चलते दुकानदारों के इन्वर्टर शाम पांच बजे ही जवाब दे गए। सदर व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुनील दुआ और महामंत्री अमित बंसल ने बताया कि दिन में कई घंटे बिजली गुल रही। सात बजे से पहले ही दुकानें बंद करनी पड़ीं।

सेंट्रल मार्केट में भी दोपहर को सन्नाटा छाया रहा। शास्त्रीनगर जागृति विहार व्यापार संघ के उपाध्यक्ष विजय गांधी ने बताया कि बुधवार को लोग सिर्फ जरूरी सामान लेने ही घरों से निकले। जिन व्यापारियों के यहां कोरोना के चलते किसी का निधन हुआ है या परिवार में कोई बीमार चल रहा है, ऐसे लोगों की दुकानें नहीं खुलीं।

लालकुर्ती पैंठ बाजार में भी शारीरिक दूरी का अनुपालन होता नहीं नजर आया। स्थानीय व्यापार संघ के मंत्री पुनीत शर्मा ने कहा कि दुकान में बिना मास्क ग्राहकों को प्रवेश देने की मनाही है। लेकिन ज्यादातर महिला ग्राहक के साथ दो-तीन महिलाएं ऐसी होती हैं, जिन्हें कुछ लेना नहीं होता। इससे अनावश्यक भीड़ लग रही है।

एसी, कूलर और पंखों की दुकानों पर उमड़ी भीड़

शहर गर्मी का प्रकोप झेल रहा है। ऐसे में बुधवार को गढ़ रोड और बेगमपुल पर फ्रिज, कूलर, और एसी की दुकानों में खासी चहल-पहल रही। बिजली और मोबाइल रिपेयर की दुकानों पर भी भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी