शूटिग में कंकरखेड़ा के निशानेबाजों ने जीता गोल्ड

मेरठ, जेएनएन। गोवा में आयोजित तीन दिवसीय नेशनल चैंपियनशिप-2021 में मेरठ के निशानेबाजों ने एयर पिस्टल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 10:11 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 10:11 AM (IST)
शूटिग में कंकरखेड़ा के निशानेबाजों ने जीता गोल्ड
शूटिग में कंकरखेड़ा के निशानेबाजों ने जीता गोल्ड

मेरठ, जेएनएन। गोवा में आयोजित तीन दिवसीय नेशनल चैंपियनशिप-2021 में मेरठ के निशानेबाजों ने एयर पिस्टल प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर कई पदक जीते।

गोवा के मडगांव में यूथ और स्पो‌र्ट्स डेवलपमेंट एसोसिएशन द्वारा आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता में कंकरखेड़ा शूटिग रेंज से चार निशानेबाजों ने अलग-अलग उम्र की श्रेणी में गोल्ड मेडल जीते।

कंकरखेड़ा में शूटिग रेंज के कोच अंकित गुप्ता ने बताया कि प्रतियोगिता में उनकी रेंज से प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ियों में ध्रुव पुंडीर, केशव खन्ना, मनीष मल्होत्रा और खुद वह शामिल थे। चारों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी श्रेणी में प्रतिभाग कर गोल्ड मेडल जीते। गोवा में जिन खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल जीते हैं, वह इस प्रतियोगिता के जरिये वर्ष 2022 में नेपाल में होने वाली शूटिग प्रतियोगिता में शामिल होंगे। निशानेबाजों को संयुक्त व्यापार संघ उपाध्यक्ष नीरज मित्तल, मंत्री संजीव जिदल, पार्षद राजेश खन्ना, भाजपा नेता विवेक रस्तोगी, संजय त्रिपाठी, देवेंद्र गोयल, विवेक शर्मा आदि ने बधाई दी।

प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती : प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होती हैं, अगर उन्हें उचित मार्गदर्शन और मंच मिले तो वह किसी भी क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकते हैं। एनएएस पीजी कालेज में बिजनेस क्विज के फाइनल राउंड में प्रतिभागियों ने बिजनेस से जुड़े प्रश्नों का सटीक जवाब देकर अपनी दक्षता को साबित किया।

बिजनेस क्विज के फाइनल राउंड में 10 टीमों ने भाग लिया। इसमें टीम कानकर्स प्रथम, टीम टाइगर द्वितीय और टीम सिपल माइंड्स तृतीय रहीं। अंतिम पांच राउंड में भाग लेने वाली टीमों ने बिटक्वाइन, विदेशी मुद्रा, स्पो‌र्ट्स बैंकिग, इंश्योरेंस और सामान्य ज्ञान से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिए। प्राचार्य प्रोफेसर मनोज कुमार अग्रवाल ने विजेताओं को सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी