36 मीटर चौड़ी रोड के लिए चाणक्यपुरी में बाउंड्रीवाल का शिफ्टीकरण शुरू

कुटी चौराहे से जागृति विहार एक्सटेंशन को जोड़ने वाली 36 मीटर चौड़ी स

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:15 AM (IST)
36 मीटर चौड़ी रोड के लिए चाणक्यपुरी में बाउंड्रीवाल का शिफ्टीकरण शुरू
36 मीटर चौड़ी रोड के लिए चाणक्यपुरी में बाउंड्रीवाल का शिफ्टीकरण शुरू

जागरण संवाददाता, मेरठ: कुटी चौराहे से जागृति विहार एक्सटेंशन को जोड़ने वाली 36 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। शनिवार को चाणक्यपुरी कालोनी की बाउंड्रीवाल शिफ्टीकरण का कार्य शुरू हो गया।

शास्त्रीनगर से नई आवासीय कालोनी जागृति विहार एक्सटेंशन जाने के लिए अभी कोई सीधा एप्रोच रोड पहुंच मार्ग नहीं है। जागृति विहार होते हुए कालोनी के अंदरूनी मार्ग से होते हुए लोग कालोनी पहुंचते हैं। लेआउट में कुटी चौराहे से चाणक्यपुरी कालोनी होते हुए लगभग एक किलोमीटर लंबा और 36 मीटर चौड़ा मार्ग प्रस्तावित है। कई स्थानों पर भूमि का अधिगृहण नहीं हो पाया था, जिसके चलते मार्ग का निर्माण अटका हुआ है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल का मकान भी चाणक्यपुरी में है, इसके साथ क्लाउड नाइन और कई पाश मानी जाने वाली बहुमंजिला कालोनी भी इस रोड पर हैं। परिषद के अधिकारियों ने चाणक्यपुरी कालोनी की बाउंड्रीवाल से सटी खाली भूमि सड़क निर्माण के लिए समझौते के आधार पर ली है। इसके बदले में भूमि मालिक को जागृति विहार एक्सटेंशन में ली गई भूमि के बदले में 35 प्रतिशत विकसित भूखंड दिया जाएगा। सहायक अभियंता वीरेंद्र यादव ने बताया कि कालोनी की भूमि पर सड़क बनाने से पहले नई बाउंड्रीवाल बनाकर दी जाएगी। सड़क निर्माण के लिए अभी कई भूमि मालिकों से समझौता होना है। शनिवार को परिषद ने नई बाउंड्रीवाल का निर्माण आरंभ कर दिया।

साक्षात्कार 28 को

मेरठ : उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम लि. के जिला प्रबंधक मौ. मुश्ताक अहमद ने बताया कि निगम द्वारा काबिल युवाओं के लिए शुरू की गई योजना के लिए साक्षात्कार 28 सितंबर को होगा। नगरीय क्षेत्र में साक्षात्कार सुबह 11 बजे से विकास भवन में कमरा नंबर 39, द्वितीय तल पर होगा। आवेदकों को साक्षात्कार के समय अपने साथ मूल प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, जाति व मूल निवास प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पहचान पत्र, शैक्षिक योग्यता प्रमाण पत्र व भू-स्वामित्व संबंधित अभिलेख आदि लेकर उपस्थित होना होगा।

chat bot
आपका साथी