फुटबाल मैच में शील्ड क्लब ने एकतरफा जीत से किया आगाज

मेरठ वारियर्स फुटबाल क्लब की ओर से आयोजित तृतीय मेरठ चैलेंज कप का आगाज गुरुवार को छावनी स्थित रजबन फुटबाल ग्राउंड में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:22 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:22 PM (IST)
फुटबाल मैच में शील्ड क्लब ने एकतरफा जीत से किया आगाज
फुटबाल मैच में शील्ड क्लब ने एकतरफा जीत से किया आगाज

मेरठ, जेएनएन। मेरठ वारियर्स फुटबाल क्लब की ओर से आयोजित तृतीय मेरठ चैलेंज कप का आगाज गुरुवार को छावनी स्थित रजबन फुटबाल ग्राउंड में हुआ। सिक्स-अ-साइड की तर्ज पर आयोजित इस टूर्नामेंट में मेरठ और आसपास से करीब 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। छोटे ग्राउंड और छोटे गोल पोस्ट के साथ हो रहे टूर्नामेंट के पहले दिन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित राजेश यादव ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। पहले दिन चार मैच हुए। चारों मैच में खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाने का भरसक प्रयास किया।

शील्ड का जीत से आगाज

नाकआउट आधारित टूर्नामेंट में गुरुवार को पहला मैच शील्ड क्लब और जाफर फुटबाल क्लब के बीच हुआ। मैच शुरू होने के बाद 10वें मिनट में ही शील्ड के आशीष ने टूर्नामेंट का पहला गोल दागकर बढ़त ले ली। इस गोल के साथ शील्ड और अधिक हमलावर हो गई। 15वें मिनट में आशीष ने दूसरा गोल दाग दिया। इससे जाफर क्लब दबाव में आ गई। मैच के सेकेंड हाफ के छठे मिनट में ही शील्ड के ही गोलू ने तीसरा गोल दाग दिया। जाफर क्लब की टीम ने कई बार गोल दागने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। मैच समाप्त होने के दो मिनट पहले शील्ड के ही मिटू ने चौथा गोल दागकर टीम को 4:0 से जीत दिला दी।

हर मिनट बना रहा गोल का रोमांच

दूसरा मैच तोपखाना फुटबाल क्लब और मोदीपुरम के बीच खेला गया। इस मैच में तोपखाना की ओर से 11वें मिनट में ही अंकित ने पहला गोल दागकर टीम को बढ़त दिला दी। पूरी टीम ने मिलकर इस बढ़त को अंत तक कायम रखा। मोदीपुरम की ओर से तमाम कोशिश की गई, लेकिन सफलता नहीं मिली। तोपखाना क्लब ने 1:0 के गोल सेट से यह मैच जीत लिया। तीसरा मैच रज्जन फुटबाल क्लब और जीनियस क्लब के बीच हुआ। मैच दमदार रहा। दोनों टीमों ने एक-दूसरे को गोल नहीं करने दिया। दूसरे हाफ में जीनियस टीम के सिल्की ने 11वें मिनट में गोल कर अंत तक बढ़त कायम रखी। चौथा मैच वन स्टार क्लब और दीवान पब्लिक स्कूल के बीच हुआ। पहले 10 मिनट में ही वनस्टार के हनी ने एक गोल दाग दिया। मैच में रोमांच बढ़ ही रहा था कि वनस्टार की ओर से पुनीत ने दूसरा गोल कर दीवान टीम पर दबाव बढ़ाने की कोशिश की। दबाव में आने की बजाय पहले हाफ में ही मिली पेनाल्टी का सदुपयोग करते हुए दीवान की टीम ने एक गोल दाग दिया। दूसरे हाफ में 15वें मिनट में वनस्टार की ओर से मोंटी ने तीसरा गोल दाग दिया और टीम ने 3:1 के गोल सेट से मैच जीत लिया।

आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

शुक्रवार को टूर्नामेंट में पहला मैच सेवन स्टार व शील्ड क्लब के बीच होगा। दूसरा मैच छोटा भीम व सरधना क्लब, तीसरा मैच जीनियस व प्रगति क्लब और चौथा मैच चंदा क्लब व मेरठ यूनाइटेड के बीच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी