दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

महामारी के दौरान शामली की डीएम ने ट्विटर पर संभाली कमान, एक के बाद एक शिकायतों का कर रहीं समाधान? Shamli News

शामली की डीएम जसजीत कौर की फाइल फोटो।

शामली की डीएम जसजीत कौर कोरोना महामारी के दौरान लोगों की शिकायत सुनने का एक अलग तरीका अपनाया है। जिलाधिकारी लोगों की शिकायतें ट्विटर के माध्‍यम से सुन रही हैं और लोगों को इसके समाधान का आश्‍वासन दे रही हैं।

Himanshu DwivediSat, 08 May 2021 04:08 PM (IST)

शामली, जेएनएन। बढ़ते संक्रमण के बीच क्षेत्र के लोगों ने अपनी समस्याओं का समाधान कराने के लिए इंटरनेट मीडिया को अब हथियार बना लिया है। डीएम भी ट्विटर प्लेटफार्म पर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं का समाधान कर रही हैं। ज्यादातर लोग गांव में गंदगी, पानी व बिजली न आना, डाक्टर द्वारा ज्यादा पैसे लेना आदि शिकायत कर रहे हैं।

कोरोना काल के चलते शासन के आदेश पर कफ्र्यू जारी है। गांव-देहात व शहरी क्षेत्र के लोगों की कई समस्याएं सामने आ रही हैं। अधिकारियों तक न जाने के कारण समस्याओं का सामना कर रहे हैं। ऐसे में युवा वर्ग ने अपनी व आसपास के लोगों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए डीएम को ट्वीट पर शिकायत करनी शुरू कर दी है। डीएम के साथ कैबिनेट मंत्री और मुख्यमंत्री तक को भी ट्वीट कर रहे हैं। शिकायत करते ही चंद मिनटों के बाद डीएम जसजीत कौर की ओर से भी पीड़ितों को समस्याओं का समाधान कराने का आश्वासन दिया जाता है।

कई गंभीर शिकायतों पर संज्ञान लेकर डीएम ने मामले की जांच भी बैठा दी है। डीएम अपना सीयूजी नंबर और कोविड कंट्रोल नंबर भी ट्वीट के माध्यम से साझा कर रही हैं। किसी को कोई भी परेशानी हो वह कंट्रोल रूम नंबर व डीएम के सीयूजी नंबर पर काल कर सकता है। डीएम की कार्यशैली की लोग सराहना भी कर रहे हैं।

ये आई हैं शिकायत

विनीत चौहान ने कहा कि मैडम गांव सहपत में मक्खियां बहुत हैं। इससे संक्रमण फैलने का खतरा है। गांव की समस्याओं का समाधान कराने का कष्ट करें।

जवाब- ओके, इस मामले को दिखवाकर समाधान कराया जाएगा।

नेपाल सिंह राणा ने कहा कि आपदा में अवसर दिल्ली में एचआरसीटी जांच के तीन से साढ़े तीन हजार रुपये लिए जाते हैं, लेकिन शामली में इस टेस्ट के पांच हजार रुपये वसूले जा रहे है। कृपया संज्ञान लिया जाए।

जवाब-बिल्कुल मैं दिखवाती हूं।

श्रीभागवत शुक्ल ने कहा कि मैडम जनपद न्यायालय शामली में 24 न्यायिक कर्मचारी पाजिटिव पाए गए। सभी कोविड प्रभावित कर्मचारियों को कोरोना उपचार के लिए कोरोना किट मुहैया कराने की कृपा करें।

जवाब- टीम केस बढ़ने से 24 घंटे बाद पहुंच पा रही है। यदि किसी को 24 घंटे बाद भी न मिले तो सीयूजी नंबर पर 9464416996 पर अवगत करा सकते हैं। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.