अचानक 'लाल' हुआ सिग्नल, जंगल में खड़ी रही शालीमार

परतापुर स्टेशन से तीन किलोमीटर मेरठ की तरफ जंगल में पैंतीस मिनट खड़ी रही शालीमार एक्‍सप्रेस ट्रेन। रात में सिग्नल विभाग की टीम ने जांच की।

By Taruna TayalEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 02:14 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 02:14 PM (IST)
अचानक 'लाल' हुआ सिग्नल, जंगल में खड़ी रही शालीमार
अचानक 'लाल' हुआ सिग्नल, जंगल में खड़ी रही शालीमार

मेरठ (जेएनएन)। सिग्नल में खराबी आने से दिल्ली से जम्मू जा रही शालीमार एक्सप्रेस को परतापुर स्टेशन से आगे 35 मिनट जंगल में खड़ा होना पड़ा। शुक्रवार शाम 5.55 बजे परतापुर से निकली शालीमार एक्सप्रेस पांच मिनट बाद ही स्टेशन से तीन किलोमीटर आगे अचानक रुक गई। जिससे यात्रियों की सांसे थम गईं। लोको पायलट ने सिग्नल के लाल होने के बाद तुरंत ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इसकी सूचना परतापुर कंट्रोल रूम को दी गई।

हरकत में आए अधिकारी

परतापुर स्टेशन पर सेफ्टी बैठक ले रहे यातायात निरीक्षक उपेंद्र सिंह सूचना मिलते ही हरकत में आ गए। उन्होंने तुरंत लोको पायलट से बात की। जिसके बाद ट्रेन को मेमो (कोई खतरा नहीं) देकर आगे की तरफ रवाना किया गया। इसके बाद सिग्नल विभाग की टीम ने वहां पहुंचकर ट्रेन को रवाना किया।

एडवांस स्टार्टर सिग्नल लाल

यातायात निरीक्षक ने बताया कि दो स्टेशनों के बीच एडवांस स्टार्टर सिग्नल लगा होता है। जो कि 'प्रस्थान अधिकार' के रूप में होता है। परतापुर स्टेशन से चलने के बाद सिग्नल लाल हो गया। जिसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद ट्रैक की जांच की गई। परतापुर स्टेशन से मेरठ सिटी स्टेशन की दूरी 7.5 किमी है। शाम छह बजे जंगल में रुकी शालीमार को 6.35 पर रवाना किया गया और 6.42 पर सिटी स्टेशन पहुंची। 

chat bot
आपका साथी